Saturday, April 20, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022 : ब्राजील के खिलाड़ियों ने की खास तैयारी, हर गोल के बाद करेंगे ये काम

FIFA World Cup 2022 : ब्राजील की टीम फीफा विश्व कप 2022 के लिए जब मैदान में उतरेगी और गोल करेगी तो इस बार कुछ स्पेशल देखने के लिए मिलेगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 22, 2022 19:03 IST
Brazilian players- India TV Hindi
Image Source : GETTY Brazilian players

FIFA World Cup 2022 :  फीफा विश्व कप 2022 इस वक्त पूरी दुनिया को रोमांचित कर रहा है। टीमों के बीच कड़ाकेदार मुकाबले हो रहे हैं और कई सारे उलटफेर भी देखने के लिए मिल रहे हैं। लेकिन इस बीच फुटबॉल फैंस को इंतजार उस दिन का है, जब ब्राजील की टीम मैदान पर उतरेगी और अपने खेल से रोमांच और भी बढ़ाने का काम करेगी। इस बीच ब्राजील के खिलाड़ी भी पहले मैच की तैयारी में जुटे हैं, वे खेल की तैयारी तो कर रही रहे हैं, साथ ही जब गोल होगा तो कुछ अलग यानी स्पेशल भी दिखाई देगा। पांच बार की फुटबॉल विश्व चैम्पियन ब्राजील एक बार फिर से मैदान में उतरने की तैयारी में है। टीम का पहला 25 नवंबर को खेला जाएगा। जब उसका सर्बिया से मुकाबला होना है। इस बीच ब्राजील के खिलाड़ियों ने मैच से पहले एक खास योजना तैयार की है। टीम के खिलाड़ी हर गोल के बाद डांस कर इसे सेलिब्रेट करेंगे। पहले मुकाबले से पहले सभी खिलाड़ी काफी खुश हैं और टीम मैचों में अपनी पूरी जान झोंकने के लिए तैयार नजर आ रही है। खास बात ये भी है कि टीम के खिलाड़ी इसके लिए अभी से बाकायदा रिहर्सल यानी तैयारी भी कर रहे हैं। बताया जाता है कि  यह सिर्फ एक, दो या तीन गोल के लिए नहीं, बल्कि सभी 10 गोल के लिए अलग अलग होगा। 

ब्राजील की टीम दस गोल तक करेगी अलग अलग तरह का डांस 

ब्राजील के फॉरवर्ड राफिन्हा ने कहा है कि हमने 10वें गोल तक के लिए अपने डांस की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि हमने हर गोल के लिए अलग अलग डांस तैयार किया है जो 10वें गोल तक के लिए किया गया है। अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि अगर हमारे 10 से ज्यादा गोल होते हैं तो हमें फिर से नए तरह का डांस करेंगे। विनिसियस जूनियर रियाल मैड्रिड में अपने डांस की वजह से विवाद में फंस गए थे। स्पेन में आलोचनाओं के बावजूद वह और साथी रोड्रिगो गोल होने के बाद डांस से जश्न मनाते रहे और उन्होंने कहा था कि विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के साथ भी इसे जारी रखेंगे। 

राफिन्हा और नेमार ने किया था विनिसियस जूनियर का समर्थन
राफिन्हा और नेमार ने सार्वजिनक रूप से विनिसियस जूनियर का समर्थन किया था। स्ट्राइकर रिचार्लिसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे और उनके साथी विश्व कप में आराम से गोल कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि जब ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के लिए आप 9 नंबर की जर्सी पहनते हो तो आप गोल करना चाहते हो। ब्राजील के ग्रुप जी में अन्य मैच स्विट्जरलैंड और कैमरून के खिलाफ हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement