Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम ने थाईलैंड को धमाकेदार अंदाज में हराया, वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई

भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 7-2 से करारी शिकस्त दी। भारतीय प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Published on: August 29, 2023 0:01 IST
Indian Women Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA TWITTER Indian Women Hockey Team

भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 7-2 से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ टीम ने पहला महिला एशियाई हॉकी 5 विश्व कप क्वालीफायर जीत लिया और अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में भी अपनी जगह पक्की कर ली। भारत के लिए सभी प्लेयर्स ने धमाकेदार खेल दिखाया और थाईलैंड की टीम को ज्यादा गोल करने के मौके नहीं दिए। 

भारतीय टीम ने हासिल की जीत 

भारत के लिए मारियाना कुजूर (दूसरा, 8वां मिनट) और ज्योति (10वां, 27वां मिनट) ने दो-दो गोल किए, जबकि मोनिका टोप्पो (7वां), कप्तान नवजोत कौर (23वां) और महिमा चौधरी (29वां) ने एक-एक गोल दागा। थाईलैंड के लिए कुंजिरा इनपा (5वें) और सानपौंग कोर्नकानोक (5वें) ने गोल किए। भारत में इस तरह से अगले साल 24 से 27 जनवरी के बीच मस्कट में होने वाले हॉकी 5 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। भारतीय टीम ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया और दूसरे मिनट में ही कुजूर ने गोल करके उसे बढ़त दिला दी।

भारतीय खिलाड़ियों ने किया कमाल 

भारतीय हॉकी टीम के गोल के बाद थाईलैंड ने हालांकि दनादन दो गोल दागकर अच्छी वापसी की लेकिन उसकी खुशी क्षणिक रही और भारतीय टीम ने इसके बाद दबाव बनाकर उसे बैकफुट पर ही रखा। थाईलैंड के प्लेयर्स भारतीय डिफेंस को नहीं भेद पाए। इसी वजह से उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। उन्हें गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन वह उसे भुना नहीं पाए। 

खिलाड़ियों को मिलेगा ये सम्मान 

इससे पहले कप्तान नवजोत कौर की हैट्रिक की बदौलत भारत ने मलेशिया को 9-5 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी। नवजोत (सातवें, 10वें और 17वें मिनट) ने हैट्रिक लगाई जबकि मारियाना कुजुर (नौवें, 12वें मिनट) और ज्योति (21वें और 26वें मिनट) ने दो दो गोल दागे। वहीं मोनिक्का दिपी टोप्पो (22वें मिनट) और महिमा चौधरी (14वें मिनट) ने एक एक गोल किए। मलेशिया के लिए जैती मोहम्मद (चौथे और पांचवें मिनट), डियान नजेरी (10वें और 20वें मिनट) और अजीज जाफिराह (16वें मिनट) में गोल किए। हॉकी इंडिया ने टीम की हर खिलाड़ी के लिए दो-दो लाख रुपए जबकि सहयोगी स्टाफ के लिए एक-एक लाख रुपए के पुरस्कार की घोषणा की है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement