Friday, April 26, 2024
Advertisement

Laver Cup: एक बार फिर साथ खेलते दिखेंगे फेडरर-नडाल, इस टीम का करेंगे प्रतिनिधित्व

रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने सितंबर में होने वाले लेवर कप में भाग लेने का ऐलान किया है। दोनों दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने कहा है कि वे लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट के अगले चरण में खेलेंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 03, 2022 16:23 IST
File photo of Roger Federer and Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : GETTY File photo of Roger Federer and Rafael Nadal

Highlights

  • फेडरर और राफेल नडाल ने सितंबर में होने वाले लेवर कप में भाग लेने का ऐलान किया
  • रोजर फेडरर घुटने की चोट के कारण जुलाई से टेनिस कोर्ट से बाहर
  • नडाल ने हाल में आस्ट्रेलियाई ओपन में रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता

रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने सितंबर में होने वाले लेवर कप में भाग लेने का ऐलान किया है। दोनों दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने कहा है कि वे लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट के अगले चरण में खेलेंगे। फेडरर घुटने की चोट के कारण जुलाई से टेनिस से बाहर हैं जबकि नडाल ने हाल में आस्ट्रेलियाई ओपन में रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है।

फेडरर और नडाल ने गुरूवार को एक बयान में कहा कि वे लंदन में 23 से 25 सितंबर तक टीम यूरोप का प्रतिनिधित्व करेंगे। फेडरर की मैनेजमेंट कंपनी ने यह प्रतियोगिता शुरू की थी। फेडरर ने कहा, ‘‘मैं इस साल के अंत में प्रतियोगिता में वापसी की कोशिश में जुटा हूं और लेवर कप मेरी योजना का हिस्सा है। ’’ फेडरर ने कहा कि नडाल ने पिछले साल उन्हें संदेश में सुझाव दिया था कि वे फिर से लेवर कप में एक साथ डबल्स खेल सकते हैं। 2017 में पहले लेवर कप के दौरान दोनों ने जोड़ी बनाते हुए डबल्स मैच जीता था। 

नडाल ने कहा, ‘‘अगर हम एक बार फिर से कोर्ट पर युगल जोड़ी के तौर पर उतरने में सक्षम होते हैं तो यह हमारे करियर के इस चरण पर हम दोनों के लिये सही में विशेष अनुभव होगा। ’’ यह लेवर कप का पांचवां चरण होगा। 2021 में न तो फेडरर ने और न ही नडाल ने इसमें शिरकत की थी। चालीस वर्षीय फेडरर डेढ़ साल में घुटने की तीन सर्जरी कराने के बाद से नहीं खेले हैं, इससे पहले उन्होंने सात जुलाई को विम्बलडन क्वार्टरफाइनल में हिस्सा लिया। फेडरर और नोवाक जोकोविच अब 20 ग्रैंडस्लैम खिताब से बराबरी पर हैं। बता दें कि आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले नडाल इन दोनों के साथ बराबरी पर थे, लेकिन ट्राफी जीतने से वह इन दोनों से आगे निकल गये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement