Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Facebook ने अपने मंच पर पेश किया नया शॉपिंग टैब, कंपनियों को मिलेंगे करोड़ों उपभोक्‍ता

फेसबुक शॉप फिलहाल अमेरिका में टेस्ट के लिए लॉन्च किया गया है।

India TV Tech Desk Edited by: India TV Tech Desk
Published on: August 26, 2020 14:56 IST
Facebook gets a new shopping section on its main app following Instagram- India TV Hindi
Image Source : TECHCRUNCH Facebook gets a new shopping section on its main app following Instagram

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने इंस्टाग्राम की ही तरह अपने मुख्य एप पर फेसबुक शॉप को लॉन्च किया है, जिसके तहत कंपनियां अपने उत्पादों को करोड़ों खरीददारों के समक्ष बड़ी ही आसानी से पेश कर पाएंगी। फेसबुक ने सभी अमेरिकी व्यवसायियों व निर्माताओं के लिए इंस्टाग्राम पर चेकआउट फीचर को और भी अधिक बेहतर बनाने का भी ऐलान किया है।

चेकआउट, एप को छोड़े बिना ही इंस्टाग्राम या फेसबुक के अंदर बने रहकर यूजर्स को खरीददारी करने की सुविधा प्रदान करता है और इसमें आपके भुगतान संबंधी जानकारियों को भी याद रखा जाता है।

मंगलवार को देर रात जारी एक बयान में कंपनी ने कहा कि हम शॉप की पहुंच किसी भी योग्य व्यवसाय तक कराने की दिशा में भी काम कर रहे हैं और इसमें कस्टमाइजेशन, मैसेजिंग जैसे कई और नए फीचर्स भी शामिल कर रहे हैं।

बयान में आगे कहा गया कि हम लाइव शॉपिंग को लोगों के लिए सुगम बनाने पर काम कर रहे हैं ताकि वे तत्काल बेहतर तरीके से खरीददारी कर सकें। हम इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों पर ही इस फीचर की जांच कर रहे हैं।

फेसबुक लाइव शॉपिंग में नए फीचर्स इस वजह से शामिल किए जाएंगे ताकि कारोबारियों को अपने दुकान से उत्पादों को पेश करने और वीडियो के माध्यम से उन्हें सीधे तौर पर बेचने का अनुभव बिल्कुल वास्तविक हो। इंस्टाग्राम लाइव शॉपिंग एप इस वक्त अमेरिका में चेकआउट का इस्तेमाल करने वाले सभी व्यवसायियों व निर्माताओं के लिए उपलब्ध है। फेसबुक शॉप फिलहाल अमेरिका में टेस्ट के लिए लॉन्‍च किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement