Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

0 से 100% तक मिनटों में चार्ज होते हैं ये स्मार्टफोन्स, फुल चार्ज करने के लिए घंटो नहीं करना पडे़गा इंतजार

अगर आप एक नया स्मार्टफोन ले रहे हैं तो आपको उसमें बैटरी और उसकी चार्जिंग क्षमता को जरूर चेक करना चाहिए। अगर आप स्लो चार्जिंग वाला फोन खरीद लेते हैं तो उसे फुल चार्ज करने के लिए आपको घंटो इंतजार करना पड़ेगा। हम आपको 5 ऐसे फोन्स बताने जा रहे हैं जो कुछ ही मिनट में फुल चार्ज हो जाते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 19, 2024 12:59 IST
Fastest charging phones, Fastest charging phones india, Fastest charging phones 2024, realme gt neo - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मार्केट में फास्ट चार्जिंग वाले कई सारे दमदार स्मार्टफोन्स उपलब्ध हैं।

स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। डेली रूटीन के कई सारे काम स्मार्टफोन से ही होने वाले लगे हैं। अगर स्मार्टफोन खराब हो जाए या फिर इसकी बैटरी खत्म हो जाए तो हमें बड़ी परेशानी होती है। स्मार्टफोन लेते समय अधिकांश लोग बड़ी बैटरी तो चेक करते हैं लेकिन उनका ध्यान चार्जिंग पॉवर की तरफ नहीं जाता है। यही वजह है कि चार्जिंग पॉवर कम होने की वजह से स्मार्टफोन को चार्ज करने में घंटो का समय लग जाता है। 

अगर हमारा फोन डिस्चार्ज है और हमें कहीं काम से बाहर जाना है तो ऐसे में बड़ी परेशानी होती है। अगर आप एक नया फोन लेने जा रहे हैं तो हमारी आज की खबर आपके काफी काम की होने वाली है। हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें दमदार फास्ट चार्जिंग मिलगी। 

हमने स्मार्टफोन की जो लिस्ट तैयार की है उनमें सभी फोन में कम से कम 100W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। ये सभी फोन्स 0 से 100% तक गोली की रफ्तार से चार्ज होते हैं। यानी आपको इन्हें फुल चार्ज करने के लिए घंटे नहीं बल्कि कुछ मिनट का ही समय लगेगा। 

OnePlus 12- यह एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। इसमें यूजर्स को टॉप नॉच फीचर्स मिलते हैं। इस स्मार्टफोन में 5400mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन में कंपनी ने 100W की सुपरवोक चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। इस फोन में आपको 50W की वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलता है। 

iQOO Neo9 Pro 5G

आईक्यू के पास भी कई सारे दमदार स्मार्टफोन्स मौजूद हैं। iQOO Neo9 Pro 5G में कंपनी ने 5160mAh की बैटरी दी है जिसमें 120W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। कंपनी क्लेम करती है कि इस फोन को 0 से 50% तक सिर्फ 11 मिनट में ही चार्ज किया जा सकता है। 

Motorola Edge 50 Pro

मोटोरोला एक दिग्गज टेक कंपनी है। Motorola Edge 50 Pro में कंपनी ने 4500mAh की बैटरी दी है। इस फोन में 125W की फास्ट चार्जिंग मिलती है। कंपनी इस फोन में टर्बो पावर चार्जिंग का सपोर्ट देती है। मोटोरोला ने इसमें 50 W की वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया है। मोटो ने इसमें 50MP का कैमरा दिया है। 

Redmi Note 13 Pro Plus

अगर रेडमी के फैंस है तो आप फास्ट चार्जिंग के लिए Redmi Note 13 Pro Plus को खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 120W की फास्ट चार्जिंग मिलती है। रेडमी क्लेम करती है कि इस फोन को सिर्फ 19 मिनट के अंदर ही 0 से लेकर 100% तक फुल चार्ज किया जा सकता है। Redmi Note 13 Pro Plus में कंपनी ने 6.67 इंच का कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दिया है। इसमें 200 MP का प्राइमरी कैमरा मिलता है। 

Realme 11 Pro+

रियलमी  ने Realme 11 Pro+ को 2023 मई में लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन काफी अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ आता है। इस फोन में रियलमी ने 5000mAh की बैटरी दी है जिसमें 100W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। कैमरे के मामले में भी यह स्मार्टफोन टॉप नॉच है। इसके रियर में 200MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा मिलता है।

यह भी पढ़ें- दो फ्रंट कैमरा वाले ये स्मार्टफोन सेल्फी लवर्स का जीत लेंगें दिल, 108 मेगापिक्सल का मिलता है कैमरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement