Thursday, June 13, 2024
Advertisement

ये 5 फ्री AI ऐप्स आपकी टेंशन करेंगे दूर, चुटकियों में कर पाएंगे कई काम

ChatGPT और Google Gemini के अलावा भी ऐसे की AI ऐप्स हैं, जिनकी मदद से आपके कई काम आसान हो सकते हैं। जेनरेटिव एआई फीचर वाले ये ऐप्स फ्री-टू-यूज हैं और स्टूडेंट्स से लेकर अन्य यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 24, 2024 14:45 IST
free AI Apps- India TV Hindi
Image Source : FILE free AI Apps

5 Free AI Apps: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) अब हमारी जरूरत बन गया है। ChatGPT और Google Gemini जैसे जेनरेटिव एआई टूल आने के बाद से हमारे कई काम आसान हो गए हैं। हालांकि, इन दोनों एआई प्लेटफॉर्म के कई फीचर्स को यूज करने के लिए आपको इनका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है, जो बहुत महंगा है। हम आपको ऐसे 5 AI ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके जरिए आप फ्री में अपने कई काम कर सकते हैं।

1. Photo Lab

इस एआई ऐप Photo Lab के जरिए आप फोटो को फिल्टर कर सकते हैं। इसके अलावा आप फोटो में स्टाइलिश इफेक्ट भी डाल सकते हैं। यही नहीं, यह एआई ऐप आपके फोटो का मोंटाज भी क्रिएट कर सकता है। इसके अलावा फोटो फ्रेम, पिक्चर इफेक्ट्स और फिल्टर जैसे कई काम चुटकियों में कर सकता है। यह फ्री-टू-यूज ऐप Google Play Store से फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

2. Question AI

स्टूडेंट्स के लिए यह एक उपयोगी AI टूल हो सकता है। इसमें आप पिक्चर अपलोड करके किसी भी तरह के सवाल पूछ सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप कम्युनिकेट कर सकते हैं। साथ ही, यह स्टडी और अन्य काम में भी आपकी मदद कर सकता है। इस AI ऐप का यूज स्टूडेंट्स के साथ-साथ प्रोफेशनल्स भी कर सकते हैं।

3. Vidma AI

यह एक पावरफुल म्यूजिक वीडियो एडिटर है। अगर आप अपने पंसद के म्यूजिक का वीडियो एडिट करना चाहते हैं तो इस टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप फ्री में 4K रेजलूशन की वीडियो जेनरेट कर सकते हैं और उसमें कोई वाटरमार्क भी नहीं मिलेगा।

4. Quizlet

यह AI टूल भी स्टूडेंट्स के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है। इस टूल की मदद से छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। इस टूल में आपको 30 मिलियन यानी 3 करोड़ से ज्यादा फ्लैशकार्ड हैं, जिन्हें स्टूडेंट्स और टीचर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. Sololearn

इस AI टूल के जरिए वेब डजाइन, ऐप डेवलपमेंट और डेटा एनालिसिस के काम किए जा सकते हैं। इस ऐप में डेटा एनालिसिस फ्री में किया जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement