Thursday, July 25, 2024
Advertisement

भारी पड़ी मायावती पर अभद्र टिप्पणी, यूपी पुलिस ने KRK के खिलाफ दर्ज किया केस

केआरके के ऊपर यह मुकदमा बसपा नेता एवं पार्टी के देवबंद विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सुशील कुमार ने दर्ज कराया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 13, 2024 16:27 IST
KRK पर केस दर्ज।- India TV Hindi
Image Source : PTI/ANI KRK पर केस दर्ज।

अक्सर अपने बयानों को लेकर विवाद में रहने वाले फिल्म क्रिटिक कमाल राशिद खान उर्फ केआरके नई मुसीबत में फंस गए हैं। दरअसल, कुछ दिनों पहले केआरके ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने केआरके के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आइए जानते हैं क्या है इस विवाद के पीछे की पूरी कहानी।

क्या है पूरा मामला?

केआरके ने X पर मायावती के खिलाफ रूप से अभद्र टिप्पणी की थी। इस मामले में कमाल राशिद खान के खिलाफ सहारनपुर के देवबंद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। केआरके कमाल खान मूल रूप से सहारनपुर जिले में थाना देवबंद के अंतर्गत ग्राम फुलास अकबरपुर के निवासी हैं। केआरके के ऊपर यह मुकदमा बसपा नेता एवं पार्टी के देवबंद विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सुशील कुमार ने दर्ज कराया है। 

केआरके के भाई थे बसपा प्रत्याशी 

सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती के आदेश पर केआरके के भाई और सहारनपुर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी रहे माजिद अली को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। लोकसभा चुनाव में कमाल के भाई माजिद अली ने बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और वह चुनाव में हार गये। इस संबंध में माजिद अली ने कहा था कि उनका केआरके से पिछले 15 वर्ष से कोई रिश्ता नहीं है। 

शिकायत में क्या कहा गया?

पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि बसपा प्रमुख पर की गयी टिप्पणी से बहुजन समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। दलित समाज मायावती का दिल से सम्मान और आदर करता है, लेकिन कमाल राशिद खान ने X पर बहन जी पर अभद्र टिप्पणी करके दलित समाज को अपमानित किया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ेंजम्मू-कश्मीर के हालात पर एक्शन में पीएम मोदी, अमित शाह और अजित डोवाल से की चर्चा

राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला, बताया- सुरक्षा के अलावा अर्थव्यवस्था में कैसे देंगे योगदान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement