Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के हालात पर एक्शन में पीएम मोदी, अमित शाह और अजित डोवल से की चर्चा

आतंकी हमलों से जूझ रहे जम्मू कश्मीर को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्शन मोड में हैं। उन्होंने देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल और गृह मंत्री अमित शाह से पूरे हालात का अपडेट लिया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 13, 2024 17:21 IST
पीएम मोदी ने लिया जम्मू कश्मीर के हालात पर अपडेट।- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी ने लिया जम्मू कश्मीर के हालात पर अपडेट।

जम्मू-कश्मीर एक बार फिर से आतंकी हमलों की चपेट में है। प्रदेश के रियासी, कठुआ और डोडा में एक के बाद एक लगातार आतंकी हमले हुए हैं। इन आतंकी हमलों में कई आम लोगों की जान भी चली गई है। वहीं, 2 आतंकी भी मारे गए हैं। सेना और पुलिस के जवान सभी इलाकों में तलाशी अभियान चलाकर आतंकियों का सफाया करने में लगे हुए हैं। अब पीएम नरेंद्र मोदी ने भी जम्मू-कश्मीर के हालात पर अपडेट लिया है।

पीएम ने अजित डोवाल से लिया अपडेट 

पीएम मोदी ने एनएसए अजित डोवल और अन्य अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की है। पीएम मोदी को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी हालात की पूरी जानकारी दी गई है। पीएम को आतंकवाद के खिलाफ जारी अभियानों से भी अवगत कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने अधिकारियों को आतंकवाद विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात करने को कहा है। 

अमित शाह से भी हुई बात

सरकारी सूत्रों ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गृह मंत्री अमित शाह से भी जम्मू-कश्मीर के हालात पर बात की है। पीएम ने उनसे सुरक्षाबलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों पर चर्चा की है। पीएम ने पीएम ने जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा से भी बात की और जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लिया। पीएम को स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई है। 

अब तक क्या-क्या हुआ?

पीटीआई के मुताबिक, बीते चार दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार जगहों पर आतंकी हमलों को अंजाम दिया है। इन हमलों में नौ तीर्थयात्रियों और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान की मौत हुई है। वहीं, सात सुरक्षाकर्मी समेत कई अन्य घायल भी हो गए हैं। कठुआ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी भी मारे गए हैं। 

ये भी पढ़ें- आतंकी हमले में जान गंवाने वाले CRPF जवान का पार्थिव शरीर घर पहुंचा, मां बोलीं- 10 तारीख को आने वाला था

Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के जारी किए स्केच, सूचना देने वाले को मिलेगा लाखों का इनाम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement