Friday, May 03, 2024
Advertisement

घर पर आ गिरी मिसाइल लेकिन किसी को कुछ नहीं हुआ, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

दीवार में फंसे रॉकेट की डरावनी तस्वीर को यूक्रेन सरकार के सलाहकार एंटन गेराशचेंको ने ट्विटर पर शेयर किया था। जिसके बाद लोगों के कुछ इस तरह के आए रिएक्शन्स।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 30, 2022 18:52 IST
दीवार में फंसे रॉकेट की डरावनी तस्वीर को यूक्रेन सरकार के सलाहकार एंटन गेराशचेंको ने ट्विटर पर शेयर - India TV Hindi
दीवार में फंसे रॉकेट की डरावनी तस्वीर को यूक्रेन सरकार के सलाहकार एंटन गेराशचेंको ने ट्विटर पर शेयर किया था।

रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध लगातार जारी है। रूस यूक्रेन पर हमले करते जा रहा है। अभी हाल में ही उसने यूक्रेन पर मिसाइलों की बारिश कर दी। लेकिन रूस अपनी इस गलती को कभी नहीं मानता। रूस ने बार-बार युद्ध में नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया है वहीं यूक्रेन का कहना है कि उसके हमले देश के इंफ्रासट्रक्चर को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इंटरनेट पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही जिसमें एक रॉकेट जो यूक्रेन के इवानो-फ्रैंकिवस्क में एक घर पर जा गिरा। गनीमत रही कि धमाका नहीं हुआ, जिससे बड़ा हादसा टल गया। इस तस्वीर को यूक्रेनी सरकार के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने शेयर किया था। फोटो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि रॉकेट दीवार को तोड़ते हुए घर के अंदर घुस गया और ऐसा लगा कि वह वहीं अटका रह गया है। गेराशचेंको ने ट्वीट किया, "रूसी रॉकेट इवानो-फ्रैंकिवस्क क्षेत्र में एक घर में गिरा और चमत्कार से विस्फोट नहीं हुआ।"

तस्वीर पर आए यूजर्स के कमेंट्स

इस पोस्ट पर यूजर्स ने काफी कमेंट किया है। कई यूजर्र्स ने लिखा कि अच्छा हुआ कि विस्फोट नहीं हुआ। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा, “वाह! यह बहुत ही डरावना दृश्य है। क्या रूसी रॉकेटों और मिसाइलों की संभावित विफलता दर के कोई आंकड़े हैं?” एक अन्य यूजर ने लिखा, "भगवान का अद्भुत काम।" एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, “वाह! लेकिन वह चीज अभी भी और नुकसान कर सकती है या बस इतना ही?"

युद्ध से यूक्रेन में हैं बुरे हालात

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरुवार को रूस ने यूक्रेन के खिलाफ 100 से अधिक मिसाइलें दागीं और राजधानी कीव सहित कई शहरों में धमाकों की आवाज सुनी गई। इंफ्रास्ट्रक्चर को संभावित नुकसान को कम करने के लिए ओडेसा और निप्रॉपेट्रोस क्षेत्रों में बिजली कटौती की घोषणा की गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह हमला क्रेमलिन द्वारा यूक्रेनी शांति योजना को अस्वीकार करने और कीव को चार क्षेत्रों में रूस के विलय को स्वीकार करने के लिए मनाने के लिए किया गया था। फरवरी 2022 में यूक्रेन पर रूसी आक्रमण शुरू होने के बाद से, कई लोगों की जान चली गई है और लाखों लोग देश छोड़कर भाग गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement