Monday, May 06, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया पर छाया 'Look Between Alphabets' का ट्रेंड, दिल्ली पुलिस समेत राजनौतिक दल भी कर रहे हैं पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और ट्विटर पर एक नया ट्रेंड काफी धूम मचा रहा है। मीम पेज के अलावा दिल्ली पुलिस और राजनौतिक पार्टियों के अलावा कई कंपनियां भी इससे जुड़े पोस्ट डाल रही हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: April 24, 2024 11:56 IST
वायरल हुआ 'Look Between Alphabets' का ट्रेंड- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल हुआ 'Look Between Alphabets' का ट्रेंड

सोशल मीडिया की दुनिया काफी मजेदार दुनिया है। यहां कब कौन सा ट्रेंड वायरल हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। हर कुछ समय में कोई ना कोई ट्रेंड वायरल हो ही जाता है। और ट्रेंड वायरल होते ही हर कोई इसे फॉलो भी करने लगता है। अभी सोशल मीडिया पर अल्फाबेट का नया ट्रेंड चल रहा है। यह ट्रेंड इतनी तेजी से फैला कि बड़ी कंपनियां, दिल्ली पुलिस के अलावा पॉलिटिकल पार्टियां भी इसे फॉलो करते हुए पोस्ट करने लगे हैं। आइए अब आपको बताते हैं कि यह नया ट्रेंड क्या है और यह कैसे काम करता है।

Look Between Alphabets On Your Keyboard

इस समय सोशल मीडिया पर जो नया ट्रेंड चल रहा है उसका नाम Look Between Alphabets On Your Keyboard है। आइए आपको बताते हैं कि यह ट्रेंड कैसे काम करता है। दरअसल कोई भी यूजर एक तस्वीर या फिर एक मैसेज को पोस्ट करता है और इसका जवाब लिखने के बजाए वह की-बोर्ड पर दिखने वाले दो अल्फाबेट के बीच में देखने के लिए कहता है। जब आप उन दोनों अल्फाबेट के बीच में देखेंगे तो उसका जवाब छिपा होगा। यह ट्रेंड काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। ट्रेंड इतनी तेजी से फैला कि हर कोई ऐसे पोस्ट डालने लगा।

दिल्ली पुलिस ने डाला यह पोस्ट

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'अगर आप गाड़ी चलाते समय अपने कीबोर्ड पर नजर डालेंगे तो Q और R के बीच वाली चीज आपको चलान के साथ मिलेगी।' अब आपको बता दें कि कीबोर्ड पर Q और R के बीच में 'WE' आता है। यानी पुलिस कहना चाहती है कि हम (पुलिस) आपको चलान के साथ मिलेंगे।

भाजपा ने भी किया पोस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने भी इस ट्रेंड में भाग लेते हुए एक पोस्ट किया है। पोस्ट में लिखा है, 'भारत को ग्लोबल सुपरपावर बनाने के लिए कौन वोट करेगा?' इसका जवाब Q और R के बीच में नजर आने वाला अल्फाबेट है।

AAP ने कैसा पोस्ट किया?

आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट डालते हुए लिखा, 'तानाशाह नरेंद्र मोदी से भारत के संविधान को कौन बचाएगा? अपने कीबोर्ड पर Q और R के बीच का अक्षर पढ़ें।'

ब्लिंकइट ने पोस्ट में क्या लिखा?

इस ट्रेंड को फॉलो करते हुए ब्लिंकइट ने लिखा, 'अनुमान लगाएं कि आम किसे पसंद हैं, अपने कीबोर्ड पर Y और O के बीच देखें।'

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का पोस्ट

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी एक पोस्ट किया। पोस्ट में लिखा, 'जब आवेदक कहे मैं सबसे लंबे समय तक बिना सोये रहने का रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूँ तो हम कहते हैं, यह लिखने के बाद कीबोर्ड पर T और U के बीच में देखने के लिए कहा।'

ये भी पढ़ें-

डॉली से मिलने के लिए दुबई पहुंचा पुनीत सुपरस्टार, Video सोशल मीडिया पर हो रहा है खूब वायरल

VIDEO: अरे भाई साहब! लड़कियों के गैंग ने कार पर बैठ कर मनाया स्वैग से बर्थडे, वीडियो हो रहा वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement