Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दुर्गापुर के सरकारी दफ्तर में लगी भीषण आग, कई अहम फाइलें जलने की आशंका

दुर्गापुर में ADDA के मुख्य दफ्तर में भीषण आग लग गई। इसमें अहम फाइलें नष्ट होने की आशंका जताई जा रही है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 11 गाड़ियां जुटी रहीं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: September 19, 2023 15:03 IST
सरकारी दफ्तर में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : IANS सरकारी दफ्तर में लगी आग

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बर्दवान जिले के दुर्गापुर में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई। आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (ADDA) के मुख्य दफ्तर में आग लगी, जिसमें कई अहम फाइलें नष्ट होने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय लोगों ने कहा कि आग मंगलवार तड़के करीब 2:30 बजे देखी गई, जिसके बाद उन्होंने अग्निशमन सेवा कार्यालय को सूचित किया। 

 आग पर पाया गया काबू

मौके पर जब तक दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं, तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। आग ने कार्यालय को अपनी चपेट में ले लिया। आग तड़के लगी जब वहां कोई नहीं था। सुबह करीब 9 बजे आग पर काबू पाया गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 11 गाड़ियां जुटी रहीं। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई गई। 

आग लगने से उठ रहे सवाल 

हालांकि, आग लगने के बाद इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या आग दुर्घटनावश लगी थी या इसके पीछे कोई साजिश है, ताकि कुछ अहम और गोपनीय फाइलें आग में नष्ट हो जाएं। रानीगंज से टीएमसी विधायक तापस बंदोपाध्याय के मुताबिक, कितना नुकसान हुआ है, इसका पता बाद में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा, "हम मामले की उच्च स्तरीय जांच करेंगे।" 

आग लगने की क्या है वजह?

राज्य अग्निशमन सेवा विभाग के संभागीय अधिकारी सुवरांग्शु मजूमदार के मुताबिक, आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। शॉर्ट सर्किट एक वजह हो सकता है। हालांकि, सटीक कारण की जानकारी फोरेंसिक जांच के बाद ही लगाया जा सकता है।

(इनपुट-IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement