Monday, April 29, 2024
Advertisement

BJP और TMC में है सांठगांठ, राहुल गांधी के इस बयान पर भड़कीं महुआ मोइत्रा, कह दी ये 'बड़ी बात'

राहुल गांधी ने टीएमसी पर बड़ा आरोप लगाया था और कहा था कि BJP और TMC में सांठगांठ है। अब राहुल गांधी के इस बयान पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 24, 2023 10:34 IST
tmc mahua moitra - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राहुल को महुआ मोइत्रा का जवाब

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के भाजपा के साथ सांठगांठ करने के आरोप वाले बयान का टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने करारा जवाब दिया है। मोइत्रा ने कहा, "अगर कांग्रेस बीजेपी को हराने में सक्षम होती, तो हमें (विधानसभा चुनाव लड़ने की) कोई जरूरत नहीं होती।" चूंकि कांग्रेस राज्य को जीतने में विफल रही, इसलिए हमें लोगों को एक विकल्प प्रदान करने के लिए आगे आना पड़ा। भाजपा के खिलाफ टीएमसी ही एकमात्र विकल्प है। टीएमसी सांसद की यह टिप्पणी बुधवार को राहुल के इस दावे के जवाब में आई है कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा को जिताने में 'मदद' करने के लिए मेघालय विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

हम घर में बैठकर बीजेपी को एक चुनाव और जीतते हुए नहीं देख सकते

उत्तरी शिलॉन्ग से टीएमसी उम्मीदवार एल्गिवा ग्वेनेथ रेनजाह के समर्थन में गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए महुआ मोइत्रा ने राहुल गांधी को ये जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि  "क्या हमें घर पर बैठकर बीजेपी को एक और आम चुनाव जीतते हुए देखना चाहिए, जबकि कांग्रेस राज्य दर राज्य हारती जा रही है?" 

महिला मतदाताओं से पार्टी के उत्तरी शिलांग उम्मीदवार के पीछे आने का आह्वान करते हुए, मोइत्रा ने कहा, "हमारे पास शक्ति है (परिवर्तन करने के लिए)। सभी पुरुष वोटों को विभाजित होने दें। यदि उत्तरी शिलांग में सभी महिलाएं एल्गिवा को वोट देती हैं, तो हम जीतेंगे।" "

टीएमसी सांसद ने आगे कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र पार्टी के उत्तरी शिलांग उम्मीदवार द्वारा खुद लिखा और प्रकाशित किया गया था। इसके अलावा, विज्ञप्ति के अनुसार, टीएमसी ने अपने घोषणापत्र में, सत्ता में आने पर महिला सशक्तिकरण के लिए काम करने और एक कामकाजी महिला छात्रावास, एक महिला पुलिस स्टेशन और महिला स्वयं सहायता समूहों का निर्माण करने का वादा किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement