1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. जेल से खूंखार अपराधी को छुड़ाने आए थे बदमाश, गोलीबारी में 25 की मौत

हैती में एक अपराधी को छुड़ाने आए बदमाशों की गोलीबारी में 25 लोगों की मौत, भाग निकले 400 कैदी

खूंखार अपराधी को जेल से छुड़ाने की कोशिश के दौरान दौरान हुई गोलीबारी की घटना में जेल निदेशक समेत 25 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2021 17:59 IST
Haiti prison breakout, Haiti jail breakout, Haiti prison, Haiti jail- India TV Hindi
Image Source : AP PHOTO हैती की सरकार ने शुक्रवार को कहा कि राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस के उत्तर पूर्व में स्थित एक जेल से 400 से ज्यादा कैदी फरार हो गए हैं।

पोर्ट ऑ प्रिंस: हैती की सरकार ने शुक्रवार को कहा कि राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस के उत्तर पूर्व में स्थित एक जेल से 400 से ज्यादा कैदी फरार हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान हुई गोलीबारी की घटना में जेल निदेशक समेत 25 लोगों की मौत हो गई। यह घटना गुरुवार को राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस के उत्तर पूर्व में स्थित क्रूआ दि बूके सिविल जेल में हुई। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त जेल में कुल मिलाकर 1542 कैदी थे। इस जेल का निर्माण 2012 में कनाडा ने कराया था।

जिसे छुड़ाने आए थे, वह भी मारा गया

इस जेल से कैदियों के भागने का पुराना इतिहास रहा है। इससे पहले वर्ष 2014 में इसी जेल से 300 से अधिक कैदी फरार हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि अपराधी अर्नेल जोसेफ को मुक्त कराने के लिए गिरोह के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया। दुष्कर्म, अपहरण और हत्या के आरोप में 2019 में जोसेफ को गिरफ्तार किया गया था। जेल से फरार होने के बाद वह मोटरसाइकिल से भाग रहा था लेकिन पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। अधिकारियों ने कहा है कि 60 कैदियों को पकड़ लिया गया है और बाकी की तलाश की जा रही है।

जेल निदेशक पॉल जोसेफ हेक्टर की भी मौत
जेल से कैदी कैसे फरार हुए इस घटना की जांच के लिए आयोग का गठन किया गया है। गोलीबारी की घटना में जेल निदेशक पॉल जोसेफ हेक्टर की भी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने कैदियों के फरार होने से पहले बड़ी संख्या में हथियारबंद लोगों को जेल के सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाते देखा था। गोलीबारी शुरू होने के काफी देर बाद तक जेल के अंदर गोलियों की आवाजें सुनायी देती रहीं। हैती के राष्ट्रपति जोवेलेन मोइस ने शुक्रवार को ट्वीट कर कैदियों के भागने और गोलीबारी की घटना की निंदा की और लोगों से धैर्य बनाए रखने को कहा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X