1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: इंटरनेट केबल में खराबी के बाद इस्लामाबाद एयरपोर्ट ने 8 उड़ानें रद्द कीं

पाकिस्तान: इंटरनेट केबल में खराबी के बाद इस्लामाबाद एयरपोर्ट ने 8 उड़ानें रद्द कीं

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित बेनजीर भुट्टो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इंटरनेट केबल में खराबी के बाद रविवार को कम से कम 8 घेरलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 06, 2017 18:58 IST
Representative Image- India TV Hindi
Representative Image

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित बेनजीर भुट्टो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इंटरनेट केबल में खराबी के बाद रविवार को कम से कम 8 घेरलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द करना पड़ा। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि जेद्दा के निकट मुख्य केबल में खराबी की वजह से विमान सेवा बाधित हुई। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि इंटरनेट भारत-मध्यपूर्व-पश्चिमी यूरोप सबमरीन केबल में आई एक गड़बड़ी की वजह से धीमा हो गया।

एक अधिकारी ने कहा कि गड़बड़ी की वजह से उड़ान कार्यक्रम और टिकट बुकिंग की पुष्टि नहीं की जा सकी। अधिकारियों ने कहा कि यह बताना मुश्किल है कि उड़ानें कब तक सामान्य हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि इंटरनेट सेवाओं के बहाल होने पर पूरी तरह से फिर से उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएंगी। घरेलू इस्लामाबाद-कराची, कराची-इस्लामाबाद और इस्लामाबाद से दुबई, मैनचेस्टर, मदीना, मदीना-इस्लामाबाद, दुबई-इस्लामाबाद, जेद्दा-इस्लामाबाद के लिए 6 अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

इस बीच, पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण व पाकिस्तान दूरसंचार कंपनी लिमिटेड (PTCL) ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि देश में कब तक इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। इससे पहले PTCL के प्रवक्ता ने कहा कि जेद्दा ने केबल के मरम्मत के प्रयास शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा, ‘लेकिन नेटवर्क को बहाल करने में कुछ समय लगेगा।’ 2 अन्य सबमरीन केबल, SEA-ME-WE 4 और TW1 बीते महीने से इसी तरह की गड़बड़ी की वजह से बंद हैं और इससे दिक्कतें पैदा हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment