Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इमरान खान के कहने पर पाकिस्तान में एलओसी की ओर जुलूस का कार्यक्रम टला

पाकिस्तान में कुछ राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों के भारत से लगी नियंत्रण रेखा की ओर प्रस्तावित जुलूस को वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान के कहने पर टाल दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2019 15:04 IST
Procession postponed towards LoC in pakistan- India TV Hindi
Procession postponed towards LoC in pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कुछ राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों के भारत से लगी नियंत्रण रेखा की ओर प्रस्तावित जुलूस को वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान के कहने पर टाल दिया गया है। इमरान खान ने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र आम सभा में 27 सितंबर को उनके भाषण देने तक इस जुलूस को टाल दिया जाए। अनुमान है कि इमरान खान संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। 

पाकिस्तान में एक रिपोर्ट में बताया गया कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों के प्रमुखों की समिति ने यह निर्णय लिया। भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य को दो संघ शासित राज्यों में बांटने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव है।

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला किया था। इसके बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने राजनयिक रिश्तों को कमतर कर दिया और भारतीय उच्चायुक्त को अपने यहां से निष्कासित कर दिया। 

प्रधानमंत्री खान ने शुक्रवार को एक रैली में कहा कि उन्हें पता है कि पीओके में ज्यादातर नवयुवक एलओसी की ओर जुलूस निकालना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र आम सभा में उनके भाषण तक इस कार्यक्रम को टाल दिया जाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement