Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

जवाबी कार्रवाई में हमास पर टूट पड़ी इस्राइल की एयरफोर्स, जमकर किए हवाई हमले

इस्राइली वायुसेना ने फिलीस्तीन की ओर से फिर से प्रक्षेपास्त्र दागे जाने के बाद 24 घंटों में दूसरी बार हमास पर हमले किए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 20, 2019 10:48 IST
Israel, Israel air force, Israel Gaza, Israel Hamas, Israel bombs Hamas arms factory- India TV Hindi
Rocket fired from Gaza to Israel, air force bombs Hamas arms factory | Pixabay Representational

गाजा सिटी: इस्राइली वायुसेना ने फिलीस्तीन की ओर से फिर से प्रक्षेपास्त्र दागे जाने के बाद 24 घंटों में दूसरी बार हमास पर हमले किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन हमलों में हमास को काफी नुकसान पहुंचा है, हालांकि किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। इस्राइली सेना ने बताया कि गाजा से गुरुवार की शाम को इस्राइल की ओर प्रक्षेपास्त्र दागा गया। इससे पहले बुधवार को भी एक प्रक्षेपास्त्र दागा गया था। शुक्रवार को गाजा बॉर्डर पर सैकड़ों की संख्या में फिलीस्तीनियों ने प्रदर्शन भी किया था।

सेना ने एक बयान में बताया कि ‘कुछ समय पहले, जवाब में इस्राइली विमान ने दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास आतंकवादी संगठन के एक नौसेन्य निशाने, एक-एक भूमिगत ढांचे’ और उत्तरी गाजा में ‘एक सैन्य परिसर’ को निशाना बनाया। गाजा में फिलीस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने पुष्टि की कि हमास में 3 स्थानों पर हमले हुए जिनसे नुकसान हुआ है। इस दौरान दोनों पक्षों से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस बीच इस्राइली सेना ने एक तस्वीर भी जारी की जिसमें एक फिलीस्तीनी बॉर्डर पार करने की कोशिश में था, लेकिन इस्राइली विमान ने उसे मार गिराया।

Israel, Israel air force, Israel Gaza, Israel Hamas, Israel bombs Hamas arms factory

इस्राइल की सीमा में घुस रहे फिलिस्तीनी को इस्राइली विमान ने मार गिराया। Twitter

उल्लेखनीय है कि इस्राइल ने अपनी एक बस्ती में फिलीस्तीन की ओर से रॉकेट दागे जाने के बाद बुधवार को लड़ाकू विमानों से हमास के नियंत्रण वाले गाजा पट्टी में हथियारों की एक इकाई पर हमला किया। सेना के बयान के अनुसार, ‘इस्राइली क्षेत्र में रात में गाजा पट्टी से रॉकेट दागा गया था। जवाब में लड़ाकू विमानों ने उत्तरी गाजा पट्टी में हमास की हथियार निर्माण इकाई पर हमला कर दिया।’ आपको बता दें कि इस्राइल और हमास के बीच पिछले कुछ समय से लगातार झड़प हो रही है और संघर्ष विराम की तमाम कोशिशें नाकाम हो गईं हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement