Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में सियासी भूचाल के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान में राजनीतिक और संवैधानिक संकट के बीच देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोईद यूसुफ ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2022 23:36 IST
Pakistan National Security Advisor Moeed Yusuf resigns- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Pakistan National Security Advisor Moeed Yusuf resigns

Highlights

  • पाकिस्तान में जारी है राजनीतिक और संवैधानिक संकट
  • एनएसए मोईद यूसुफ ने अपने पद से इस्तीफा दिया इस्तीफा
  • सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को संसद भंग करने पर होगी सुनवाई

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में राजनीतिक और संवैधानिक संकट के बीच देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोईद यूसुफ ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। यूसुफ ने ट्वीट किया, ‘‘आज, मैं पद छोड़ रहा हूं और मैं बेहद संतुष्ट हूं, क्योंकि मैं जानता हूं कि एनएसए का पद और राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग एक असाधारण टीम के साथ सक्रिय है जो पाकिस्तान को गौरवान्वित करना जारी रखेगी।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग/रणनीतिक नीति योजना प्रकोष्ठ के कार्यालय को राष्ट्रीय कार्य में योगदान करने का मौका दिया।

यूसुफ ने ट्वीट किया,‘‘कुछ लोग इतने भाग्यशाली होते हैं कि उन्हें एक उच्च पद पर रहते हुए अपने देश की सेवा करने का अवसर मिलता है। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिन्हें मेरी उम्र में ऐसा करने का अवसर मिलता है। ईश्वर की कृपा से, मुझे न केवल यह सम्मान मिला, बल्कि मैं ढाई साल के इस समय को हमेशा याद रखूंगा।’’ उन्होंने ऐसे समय इस्तीफा दिया है जब देश के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने एक दिन पहले नेशनल असेंबली को भंग कर दिया था। 

बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने और उसके बाद संसद को भंग करने के मामले में सुनवाई सोमवार को एक दिन के लिए स्थगित कर दी। न्यायालय ने इस हाई प्रोफाइल मामले में ‘‘उचित आदेश’’ देने का वादा किया। नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष कासिम सूरी ने तथाकथित विदेशी साजिश से जुड़े होने का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement