Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: मरियम नवाज ने इमरान खान पर कसा तंज और पूछा-बताओ तो सही, ऐसा क्या है तुम्हारे अंदर?

पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जमकर निशाना साधा। मरियम ने तंज कसते हुए पूछा-ये तो बताओ ऐसा क्या खास है तुममें जो हर कोई तुम्हें ही मारना चाहता है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 10, 2023 12:46 IST
Maryam nawaz and imran khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मरियम नवाज का इमरान खान पर तंज

Pakistan Politics: सत्तारूढ़ पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने गुरुवार को मुल्क के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जमकर निशाना साधा। मरियम नवाज ने तंज कसते हुए इमरान खान से सवाल पूछा "इमरान को क्यों लगता है कि वह इतने 'महत्वपूर्ण' हैं कि बाकी सब उन्हें मारना चाहते हैं।" दरअसल, खबरों के मुताबिक इमरान खान को पिछले कई दिनों से डर सता रहा था कि टीटीपी उनकी हत्या करना चाहता है। हालांकि आतंकवादी संगठन टीटीपी ने इस दावे का खंडन किया है।

मरियम नवाज ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पीटीआई सरकार के कार्यकाल के दौरान 'कुछ न करने' के लिए पूर्व प्रधाममंत्री इमरान खान पर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'आपको क्यों लगता है कि आप इतने महत्वपूर्ण हैं कि हर कोई आपको मारने की साजिश रच रहा है?' मरियम ने कहा, 'पहले, उन्होंने कहा कि एक अमेरिकी साजिश के तहत उन्हें सत्ता से बाहर कर दिया गया लेकिन फिर उन्होंने माफी मांग ली। उन्होंने आसिफ अली जरदारी पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया और कल उन्होंने एजेंसियों को दोषी ठहराया।'

मरियम ने कहा-मेरे पिता व्हील चेयर पर बैठकर कोर्ट आते थे

 सोशल मीडिया पर इमरान खान एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में पीटीआई चीफ इमरान खान ने कथित तौर पर दावा किया था कि सैन्य नेतृत्व एक 'लोकप्रिय राजनेता' को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। इससे पहले उन्होंने जरदारी पर उन्हें 'रास्ते से हटाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था'। इसके बाद एबटाबाद में भाषण देते हुए मरियम नवाज ने ने कहा कि उनके पिता पीएमएल-एन के मुखिया नवाज शरीफ सुनवाई के दौरान व्हील चेयर पर बैठक कोर्ट में हाजिर होते थे, उन्होंने 'कोई अपराध नहीं किया था'।

टीटीपी ने कहा- हमारी इमरान से कोई दुश्मनी नहीं

मरियम नवाज ने कहा कि मेरी कामना है इमरान खान बीमार हैं तो जल्द ठीक हो जाएं। लेकिन मैं आपको बताना चाहती हूं कि वह अपने अपराधों की वजह से कोर्ट नहीं आ रहे हैं, ना कि अपने प्लास्टर की वजह से। गुरुवार को टीटीपी ने इमरान खान के उस दावे का खंडन किया कि दक्षिण वजीरिस्तान के लोगों को उन्हें मारने का काम सौंपा गया है। न्यूज एजेंसी डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, टीटीपी ने कहा कि उसकी लड़ाई सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के खिलाफ है, न कि किसी राजनीतिक शख्सियत के खिलाफ।

ये भी पढ़ें: 

पाकिस्तान के बाद अब इस देश में बिजली संकट के कारण 'आपदा' की घोषणा

खुफिया जासूसी कर रहा था चीनी बैलून, अमेरिका के इस दावे पर भड़का चीन, दिया ये जवाब

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement