Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अमेरिका में बच्चों को लगाई जाएगी Covaxin! आपातकालीन उपयोग के लिए किया गया आवेदन

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन Covaxin के लिए आपातकालीन उपयोग सूची (EUL) को मंजूरी दे दी। भारत बायोटेक के कोवैक्सिन और एस्ट्राजेनेका और सीरम इंस्टीट्यूट के कोविशील्ड भारत में व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले दो टीके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 06, 2021 11:23 IST
Covaxin for kids in america ocugen seeks approval अमेरिका में बच्चों को लगाई जाएगी Covaxin! आपातकाली- India TV Hindi
Image Source : PTI अमेरिका में बच्चों को लगाई जाएगी Covaxin! आपातकालीन उपयोग के लिए किया गया आवेदन

नई दिल्ली. भारत बायोटेक के यूएस पार्टनर Ocugen ने जानकारी दी है कि उसने यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) से 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए Covaxin के इमरजेंसी यूज ऑथराइजेशन (EUA) के अप्रूवल मांगा है। कोविड-19 टीकों के लिए भारत बायोटेक के क्लिनिकल लीड डॉ रैचेस एला ने ट्वीट किया, "हमें अपने पार्टनर्स-ओक्यूजेन के माध्यम से यूएस-फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) को ईयूए फाइलिंग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।"

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन Covaxin के लिए आपातकालीन उपयोग सूची (EUL) को मंजूरी दे दी। आपातकालीन उपयोग सूची (TAG-EUL) के लिए तकनीकी सलाहकार समूह (TAG) की सिफारिश पर अनुमोदन किया गया था, एक स्वतंत्र सलाहकार पैनल जो WHO को सिफारिशें प्रदान करता है कि क्या COVID-19 वैक्सीन को EUL प्रक्रिया के तहत आपातकालीन उपयोग के लिए सूचीबद्ध किया जा सकता है।

आपको बता दें कि भारत बायोटेक के कोवैक्सिन और एस्ट्राजेनेका और सीरम इंस्टीट्यूट के कोविशील्ड भारत में व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले दो टीके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement