Monday, April 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: बिहार भाजपा मुख्यालय में 24 लोग संक्रमित पाए गए

राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका कार्यालय कोरोना हॉटस्पॉट बन गया और वे डिजिटल रैलियों का आयोजन करने और संक्रमण फैलाने में व्यस्त रहे।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 14, 2020 16:56 IST
Bihar BJP office 24 found coronavirus infected । Coronavirus: बिहार भाजपा मुख्यालय में 24 लोग संक्रम- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार भाजपा मुख्यालय में 24 लोग संक्रमित पाए गए

पटना. बिहार भाजपा मुख्यालय में पार्टी के चार वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित 20 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मीडिया के एक वर्ग की रिपोर्ट में हालांकि यह संख्या 75 से अधिक बतायी गयी है पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा, "केवल 24 लोगों की रिपोर्ट सकारात्मक है। ये रिपोर्ट प्रारंभिक रैपिड परीक्षणों की हैं और हम अभी भी व्यापक क्यूटी आरपीआर के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। सकारात्मक परीक्षण वालों में से किसी में भी रोग के लक्षण नहीं है फिर भी सावधानीपूर्वक ये सभी लोग अपने-अपने घरों में पृथकृ-वास कर रहे हैं।”

राज्य भाजपा प्रमुख ने कहा कि हाल ही में परिसर का दौरा करने वाले एक व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने की जानकारी होने पर पार्टी कार्यालय के अनुरोध पर सोमवार को नमूने एकत्र किए गए थे। उन्होंने कहा, “110 लोगों के नमूने एकत्र किए गए थे। इसमें सिर्फ पार्टी के पदाधिकारी ही नहीं, बल्कि सभी अन्य स्टाफ शामिल थे।''

जायसवाल ने हालांकि यह खुलासा नहीं किया कि सकारात्मक परीक्षण वालों में पार्टी के कितने पदाधिकारी शामिल हैं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने पुष्टि की कि इनमें "चार पदाधिकारी" शामिल हैं। पार्टी सूत्रों ने कहा कि इनमें राज्य उपाध्यक्ष राधन मोहन शर्मा और राजेश शर्मा, राज्य महासचिव देवेश कुमार और राज्य महासचिव (संगठन) नागेंद्र जी शामिल थे।

पटना शहर के बीर चंद पटेल मार्ग पर स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय परिसर को सेनिटाइज किया जा रहा है। इस बीच राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका कार्यालय कोरोना हॉटस्पॉट बन गया और वे डिजिटल रैलियों का आयोजन करने और संक्रमण फैलाने में व्यस्त रहे। तेजस्वी ने चुटकी लेते हुए कहा, "मुझे आश्चर्य है कि ये भाजपा नेता कौन से जमात के हैं।"

हालांकि, जायसवाल ने यह कहते हुए आरोप को खारिज कर दिया कि डिजिटल रैलियों के दौरान पार्टी कार्यालय में कोई भीड़ इकट्ठा नहीं होती है। सभी वरिष्ठ नेता अपने घरों से इंटरनेट के माध्यम से इन्हें संबोधित करते हैं। पार्टी कार्यालय में सामाजिक दूरी और मास्क पहनने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement