Monday, April 29, 2024
Advertisement

महिला दारोगा ने पूर्व थानाध्यक्ष पर लगाया यौन शोषण का आरोप, SC/ST में पीड़िता ने दर्ज कराई FIR

आवेदन में महिला दारोगा ने लिखा है कि मुझे बेहोश कर के मेरे साथ उन्होंने गलत काम तो किया ही लेकिन साथ ही साथ उन्होंने अश्लील वीडियो भी बना लिया। अब मुझे वीडियो का हवाला दे दे कर मेरे साथ यौन शोषण करने लगे।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 06, 2024 10:25 IST
पूर्व थानाध्यक्ष पर लगाया यौंन शोषण का आरोप- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पूर्व थानाध्यक्ष पर लगाया यौंन शोषण का आरोप

 पटना के जक्कनपुर थाना के पूर्व इंस्पेक्टर पर महिला दारोगा ने जबरन यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। महिला दारोगा ने पटना के एससी-एसटी थाना में इंस्पेक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। महिला ने थाना में दिए गये आवेदन में लिखा है कि इंस्पेक्टर मुझे जबरन अपने क्वार्टर में बुलाते थे और मेरे साथ गलत काम करते थे। वह धमकी देते थे कि अगर किसी को जानकारी देगी  या मेरी बात नहीं मानोगी तो तुम्हें सस्पेंड कर दूंगा। 

30 जनवरी को थानाध्यक्ष का हुआ ट्रांसफर

महिला दरोगा मुजफ्फरपुर जिले के गोबरसही की रहने वाली है। वर्तमान में वह जक्कनपुर थाना में पदस्थापित थी।। वहां सुदामा प्रसाद सिंह इंस्पेक्टर थे। सुदामा प्रसाद सिंह का कार्यकाल 1 नवंबर 2021 से 30 जनवरी 2024 तक रहा, लेकिन उनके ट्रांसफर होते ही महिला दारोगा ने उनपर यौन शोषण का मामला दर्ज करा दिया।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

 इस संबंध में एससी-एसटी थाना पटना के थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि 1 फरवरी को मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आवेदन में महिला दारोगा ने लिखा है कि चूंकि मैं अनुसूचित जाति से हूं इसलिए थाना अध्यक्ष सुदामा कुमार सिंह मुझे ड्यूटी एवं अन्य कार्य के लिए मुझे विभिन्न तरह से प्रताड़ित करते थे। मुझे थाना परिसर स्थित अपने आवास पर आने के लिए दवाब बनाते थे। 

साथ ही वह यह भी कहते कि मेरे कहे अनुसार अगर काम नहीं करोगी या मेरी बात नहीं मानी तो तुमको काम में लापरवाही के आरोप में निलंबित करवा देंगे। वह यह भी धमकी देते थे कि  मेरी पहुंच बहुत ऊपर तक है। उन्होंने कई बार इस बात का जिक्र किया कि मेरी पहुंच यहां के पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ अन्य पुलिस अधीक्षक से भी है, इसलिए जैसा कहता हूँ वैसा करो।

क्वार्टर पर किया दुष्कर्म

आवेदन में महिला दारोगा ने लिखा है कि एक दिन उन्होंने मुझे अपने क्वार्टर पर बुलाया। जब मैं वहां पहुंची तो मुझे उन्होंने कॉफी पीने को दिया। मैंने कॉफी पीने से आनाकानी की तो मुझपर सीनियर होने का दवाब बनाते हुए कॉफी पीने के लिए कहा। मैं वरीय पदाधिकारी के आदेश को नहीं टाल सकती थी इसलिए मुझे कॉफी पीनी पड़ी। कॉफी पीते ही मैं बेहोश हो गई और जब होश आया तब मेरा सबकुछ खत्म हो चूका था। मैं उनके पलंग पर निःवस्त्र थी। मैं अपने आपको इस अवस्था में देखकर रोने लगी।

ब्लैकमेलिंग करने लगा थानाध्यक्ष

आवेदन में महिला दारोगा ने लिखा है कि मुझे बेहोश कर के मेरे साथ उन्होंने गलत काम तो किया ही लेकिन साथ ही साथ उन्होंने अश्लील वीडियो भी बना लिया। अब मुझे वीडियो का हवाला दे दे कर मेरे साथ यौन शोषण करने लगे। मेरे मना करने पर वह उस वीडियो को मेरे पति को दिखा देने की धमकी देने लगे। वह मुझे सस्पेंड करने की भी धमकी देते थे इसलिए उनके इशारों पर घुमने के लिए मैं मजबूर हो गई थी। अपनी नौकरी को बचाने के लिये मैं वह सब झेलने के लिए मजबूर थी।

आवेदन में महिला दारोगा ने लिखा है   15 सितंबर 2023 को सुदामा सिंह ने मेरे पेट पर इतना जोर से मारा कि मेरा गर्भपात हो गया। उन्होंने कहा कि उस गर्भपात के सारे कागजात मेरे पास उपलब्ध हैं। पटना के एसएसपी  राजीव मिश्रा ने कहा है कि महिला दरोगा का मामला۔दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- बिट्टू कुमार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement