Monday, May 06, 2024
Advertisement

अगले 20 साल में अर्थव्यवस्था का आकार 20,000 अरब डालर हो जाने की उम्मीद: प्रभु

कोलकाता: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज कहा कि उन्हें अगले 20 साल में अर्थव्यवस्था का आकार बढ़कर 20,000 अरब डालर हो जाने की उम्मीद है। आईसीएआई की क्षेत्रीय बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री

Bhasha Bhasha
Updated on: August 22, 2015 10:39 IST
तीन वर्षों में दोगुनी...- India TV Hindi
तीन वर्षों में दोगुनी हो सकती है अर्थव्यवस्था : सुरेश प्रभु

कोलकाता: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज कहा कि उन्हें अगले 20 साल में अर्थव्यवस्था का आकार बढ़कर 20,000 अरब डालर हो जाने की उम्मीद है।

आईसीएआई की क्षेत्रीय बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था का आकार अगले 20 साल में 20,000 अरब डालर का हो सकता है।

 प्रभु ने कहा, 1,000 अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनने के लिये भारत को 20 साल लगे लेकिन अगले 1,000 अरब डालर के इजाफे में केवल छह से सात साल लगे। हमारी अर्थव्यवस्था प्रत्येक छह से साढे छह महीने में दोगुनी हो सकती है।

 मंत्री ने कहा कि मुद्रास्फीति नियंत्रित होने तथा अनुकूल माहौल होने से अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बढ़ रहा है। प्रभु ने कहा, प्रधानमंत्री के प्रयासों को लेकर निवेशकों में काफी सम्मान है और वे भारत में भारत में निवेश करने को लेकर इच्छुक हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement