Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Delhi Corona Update: ओमिक्रॉन के आते ही दिल्ली में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, डरा रहे आंकड़े

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 54 नए मामले सामने आए, 29 रिकवरी और कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य बुलेटिन में मिली जानकारी के मुताबिक, शहर में संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2021 20:10 IST
Delhi Corona Update: ओमिक्रॉन के आते ही दिल्ली में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, डरा रहे आंकड़े- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Delhi Corona Update: ओमिक्रॉन के आते ही दिल्ली में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, डरा रहे आंकड़े

Highlights

  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 54 नए मामले आए, बढ़ी चिंता
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत पहुंची
  • कोरोना महामारी से दिल्ली में अब तक 25,098 मरीजों की मौत हो चुकी है

Delhi Corona Update: देश में जोखिम वालों देशों से फ्लाइटों की आवाजाही के बाद से ओमिक्रॉन (Omicorn) के कारण कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के नए मामलों में तेजी देखने को मिली है। काफी दिनों बाद दिल्ली में शुक्रवार (3 नवंबर, 2021) को कोरोना के 50 से अधिक नए मामले सामने आए। दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 0.09 पहुंच गया है। दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस (सक्रिय मामले) की बात करें तो अभी 332 सक्रिय मामले हैं। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों के बढ़ने से एक बार फिर से चिंता बढ़ गयी है।  

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 54 नए मामले सामने आए, 29 रिकवरी और कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य बुलेटिन में मिली जानकारी के मुताबिक, शहर में संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत है। अब तक संक्रमण के कुल 14,41,244 मामले सामने आ चुके हैं और 14,15,814 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। महामारी से दिल्ली में अब तक 25,098 मरीजों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार, नवंबर में कोविड से सात मरीजों की मौत हुई। अक्टूबर में चार और सितंबर में पांच मरीजों की मौत हुई थी। 

दिल्ली बना दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर

दिल्ली में वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) से लोग अब भी परेशान हैं। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 'बहुत खराब' श्रेणी में है। इसके साथ ही दिल्ली दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर बन गया है। स्काईमेट वेदर के पूर्वानुमान के अनुसार, पाकिस्तान का लाहौर दुनिया के सबसे प्रदूषित शहर की सूची में सबसे ऊपर है, उसके बाद दिल्ली का स्थान है। अन्य भारतीय शहरों ने भी सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में जगह बनाई है, जिसमें कोलकाता और मुंबई क्रमशः 5वें और 15वें स्थान पर हैं। बता दें कि लगातार तीसरे साल राष्ट्रीय राजधानी इस सूची में शीर्ष पर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement