Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Noida News: बिकने की कगार पर है नोएडा का जीआईपी, कभी होता था देश का सबसे बड़ा मॉल, ये है वजह

Noida News: 15 साल पहले GIP मॉल बनने के बाद लोगों के लिए खोला गया था तो यहां पर लोगों का हुजूम नजर आता था। यहां पर शॉपिंग से लेकर रेस्त्रां और फूड कोर्ट्स से लेकर मूवी देखने वालों की भारी भीड़ नजर आती थी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 22, 2022 22:51 IST
The Great Indian Place- India TV Hindi
The Great Indian Place

Highlights

  • दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा मॉल था GIP
  • बड़े-बड़े ब्रांड ने अपना रुख मॉल से बदल लिया
  • यह मॉल नोएडा का सबसे बड़ा लैंड मार्क था

Noida News: दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा मॉल था अभी तक जीआईपी। अब जीआईपी बिकने की कगार पर है। आज से करीब 15 साल पहले यह मॉल शुरू हुआ था और लोगों की पहली पसंद हुआ करता था। यहां पर बड़े-बड़े ब्रांड खाने-पीने के बड़े-बड़े रेस्टोरेंट और अन्य सुविधाएं हुआ करती थी। यहां लगातार हजारों लोगों की संख्या देखी जा सकती थी। लेकिन धीरे-धीरे अभी अब ये मॉल अपनी रंगत खोता जा रहा है। बड़े बड़े ब्रांड ने भी अपना रुख इस मॉल से बदल लिया है। 

कोरोना के बाद स्थितियां बदली

TGIP यानी द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल नाम से मशहूर यह मॉल नोएडा का सबसे बड़ा लैंड मार्क था और साथ ही साथ दिल्ली एनसीआर में इसकी अलग धमक थी। लेकिन अब जो खबरें मिल रही है उसके मुताबिक यह बिकने की कगार पर आ चुका है क्योंकि यहां पर लोगों का आना जाना काफी कम हो चुका है। बड़े बड़े ब्रांड भी अब दूसरे मॉल्स में शिफ्ट हो रहे हैं। इस माल में मौजूद वल्र्डस ऑफ वंडर किड्स एनिया बच्चों के लिए सबसे अच्छी जगह होती थी खेलने की। 2007 में बनने के बाद यह मॉल अभी तक जनता के लिए सबसे ज्यादा आकर्षक माल था। लेकिन अब स्थितियां बदल रही है। कोरोना काल के बाद और लगातार बढ़ते ऑनलाइन सिस्टम के चलते इस मॉल में लोगों का आना जाना काफी कम हो गया है। इसलिए यह खबरें लगातार मिल रही हैं कि यह मॉल बिकने की कगार पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement