1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. लाल किला हिंसा: इकबाल सिंह से पूछताछ जारी, ऐसे कबूली हिंसा में शामिल होने की बात

लाल किला हिंसा: इकबाल सिंह से पूछताछ जारी, ऐसे कबूली हिंसा में शामिल होने की बात

लाल किला हिंसा का आरोपी इकबाल सिंह जिसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। इसने कल स्पेशल सेल ने पूछताछ की थी और फिलहाल क्राइम ब्रांच इससे पूछताछ कर रही है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: February 11, 2021 16:35 IST
Red fort 26 January violence Iqbal Singh Delhi Police latest update news- India TV Hindi
Image Source : PTI Red fort 26 January violence Iqbal Singh Delhi Police latest update news

नई दिल्ली। लाल किला हिंसा का आरोपी इकबाल सिंह जिसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। इसने कल स्पेशल सेल ने पूछताछ की थी और फिलहाल क्राइम ब्रांच इससे पूछताछ कर रही है। स्पेशल सेल की पूछताछ में पहले इसने हिंसा की बात से इंकार किया लेकिन जब इसे सबूत दिखाए गए इसके वीडियो जिसमें ये लालकिले पर फेसबुक लाइव कर रहा है तब जाकर इसने माना कि इसने लालकिले पर हिंसा की थी।

इकबाल ने स्पेशल सेल को बताया कि वो 26 जनवरी से 2-4 दिन पहले सिंघु बॉर्डर आ गया था और इनका प्लान ये था कि जो रूट तय हुआ है उसपर न जाकर रिंग रोड पर मार्च करेंगे। इसके साथ कुछ सिंघु से लोग शामिल हुए थे। इकबाल ने पूछताछ में बताया कि लालकिले जाने का उसका प्लान नहीं था लेकिन जब भीड़ उस तरफ बढ़ी तो वो भी चला गया और लालकिले पहुंच कर उसे जोश आ गया और उसने इस तरह की वीडियो बनाई और लड़कों को भड़काया। हालांकि, स्पेशल सेल का कहना है कि लाल किले जाने का प्लान नहीं था ये बात इकबाल सिंह की झूठ हो सकती है।

ये भी पढ़ें: शादी और सुहागरात के बाद घर लूटने वाली 'लेडी गैंग'

ये भी पढ़ें:  दिल्ली: सिविल डिफेंस वालंटियर्स काट रहे हैं कोरोना के चालान, पुलिस ने दर्ज की FIR

26 जनवरी को हिंसा के बाद इकबाल सिंह पहले सिंघु वापिस आया और फिर लुधियाना चला गया। पहले ये अपने घर जो कि न्यू अशोक नगर लुधियाना में है वहां चला गया। एक-दो दिन बाद 28 तारीख को जब इसकी खबर फैली, वीडियो वायरल हुई और पुलिस ने ईनाम घोषित किया तो ये अपने घर से भाग गया। पहले कुछ रिश्तेदारों के घर गया और कुछ दिन आनंदपुर साहिब रहा, फिर पंजाब के कुछ और इलाकों में छिपा और फिर होशियारपुर आया जहां से इसे पकड़ा गया। अभी तक इस तरह की हिंसा या इसका पुराना क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं मिला है। इससे पूछताछ अब क्राइम ब्रांच टेक्निकल सबूतों के हिसाब से भी कर रही है।

ये भी पढ़ें: 

डोमिनिका के प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन के लिए भारत और पीएम मोदी की तारीफ की, जताया आभार

इंदौर के खजराना मंदिर की दान पेटी से निकल रही विदेशी मुद्राएं और घड़ियां

पैंगोंग लेक से सैनिकों को पीछे हटाने पर भारत-चीन के बीच समझौता, रक्षा मंत्री ने कहा-'भारत ने कुछ नहीं खोया'

शराब पीकर पिता ने की 4 बच्चों की हत्या! फिर खुद फांसी पर चढ़ गया

Click Mania
Modi Us Visit 2021