Saturday, April 20, 2024
Advertisement

JEE-NEET 2020: शिक्षा मंत्री निशंक ने दी जेईई और नीट उम्मीदवारों को बड़ी राहत, कही ये बात

JEE NEET aspirants Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank : शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि छात्र परीक्षा से बिल्कुल भी न घबराएं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 31, 2020 8:49 IST
Ramesh Pokhriyal Nishank- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Ramesh Pokhriyal Nishank

देश का शिक्षा और राजनीति जगत इस समय जेईई और नीट परीक्षाओं के आयोजन को लेकर बंटा हुआ दिखाई दे रहा है। सरकार जहां परीक्षाएं सितंबर में करवाने की व्यवस्था कर रही है, वहीं छात्र संगठन और राजनीतिक दलों का विरोध हर रोज बढ़ता जा रहा है। इस बीच शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE MAIN) परीक्षा का आयोजन तय समय पर ही किया जाएगा। 

कब खुलेंगे स्कूल कॉलेज? शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी ये जानकारी

मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि छात्र परीक्षा से बिल्कुल भी न घबराएं, कोरोना संकट में सुरक्षित तरीके से परीक्षा आयोजित करने के पूरे इंतजाम कर  दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं ये परीक्षा कोरोना संकट के बीच आयोजित की जा रही है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। परीक्षा केंद्र की संख्या बढ़ा दी गई है। हर कक्षा में सिर्फ 12 छात्र बैठेंगे।

आपको बता दें, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  यानी NTA द्वारा JEE MAIN की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और  NEET UG 2020 की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित  की जाएगी। दूसरी ओर कांग्रेस का छात्र संगठन एनएसयूआई पूरे देश में इन परीक्षाओं को टालने को लेकर आंदोलन कर रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी परीक्षाएं न करवाने को लेकर सरकार पर दबाव बना रहे हैं।  

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement