Monday, April 29, 2024
Advertisement

खुशखबरी! 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, बिहार में सरकारी गार्ड के पद पर निकली भर्ती

बिहार विधानसभा सचिवालय ने सुरक्षा गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। हालांकि इसके लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2023 12:20 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

Bihar Vidhan Sabha Security Guard Bharti 2023: बिहार में सरकारी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार विधानसभा सचिवालय ने सुरक्षा गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। हालांकि इसके लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एप्लीकेशन प्रोसेस के शुरू होने के बाद जो 12वीं पास उम्मीदवार इस सुरक्षा गार्ड भर्ती 2023 में रुचि रखते हैं और पात्रता को पूरा करते हैं, वे सभी आधिकारिक वेबासाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।  

कब से शुरू हो रहे हैं आवेदन 

जारी की गई ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल 2023 से शुरू होगी, जो 16 मई 2023 तक चलेगी। बता दें कि कैंडिडेट्स के आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार होंगे। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 69 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा। 

आवेदन शुल्क और आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेगन करने वाले कैंडिडेट्स General / OBC / EWS / Other State के कैंडिडेट्स को 675 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, SC / ST कैंडिडेट्स को 180 रुपये का भुगतान करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की मिनिमम उम्र 18 साल और अधिकतम 25 साल तक होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- CUSAT CAT Admit card: आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करना होगा डाउनलोड
CUET PG 2023: कल आवेदन की लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement