Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ITBP में नौकरी करने का सुनहरा मौका! निकली है कई पदों पर भर्ती, सैलरी भी शानदार

ITBP Group A Recruitment 2023: ITBP ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती डिटेल के लिए यहां पढे़ं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: February 15, 2023 19:22 IST
ITBP Recruitment- India TV Hindi
Image Source : RECRUITMENT.ITBPOLICE.NIC.IN ITBP Recruitment 2023

ITBP Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बेहद जरूरी है ये खबर। ITBP में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। ये वैकेंसी मेडिकल क्षेत्र से जुड़े युवाओं के लिए है। इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स, आईटीबीपी ने मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान से संगठन में 297 पदों को भरा जाएगा। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आज, 15 फरवरी, 2023 से शुरू हो रही है और 16 मार्च, 2023 को बंद हो जाएगी। योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती के जरिए ITBP कुल 297 खाली पदों को भरेगा। इनमें से सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के लिए 5 पद शामिल हैं। स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट) के लिए 185 पद खाली है। वहीं, चिकित्सा अधिकारी (सहायक कमांडेंट) के लिए 107 पद खाली हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वैकेंसी डिटेल से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए नोटिस जरूर पढ़ें। उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे उपलब्ध विस्तृत नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा चेक कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सेलेक्शन डॉक्यूमेंटेशन और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। सीएपीएफ और एआर में नियुक्ति के लिए उनकी उपयुक्तता का आकलन करने के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंटेशन और इंटरव्यू के बाद फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

एप्लीकेशन फीस

सामान्य (यूआर), ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों को ऑनलाइन भुगतान गेटवे के माध्यम से आवेदन शुल्क के रूप में ₹400/- का भुगतान करना होगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

50 साल बाद इस 'छात्र' को मिली PhD की डिग्री, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान
JEE Mains 2023 सेशन 2 के लिए एप्लीकेशन लिंक हुए एक्टीवेट, जानें यहां आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement