Friday, April 26, 2024
Advertisement

जेजीएलएस का नया शैक्षणिक सत्र 1 सितंबर से शुरू होगा

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) का जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) अपने सभी कार्यक्रमों को शुरू करने के लिए कक्षाओं के साथ अपना नया शैक्षणिक सत्र 1 सितंबर से शुरू करेगा। लॉ

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 31, 2020 18:07 IST
The new academic session of JGLS will start from 1 September- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE The new academic session of JGLS will start from 1 September

नई दिल्ली। ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) का जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) अपने सभी कार्यक्रमों को शुरू करने के लिए कक्षाओं के साथ अपना नया शैक्षणिक सत्र 1 सितंबर से शुरू करेगा। लॉ स्कूल में स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर छह अलग-अलग शैक्षणिक डिग्री कार्यक्रमों में 1,500 से अधिक नए छात्र शामिल हुए हैं।

जेजीएलएस में इस वर्ष छात्रों का नामांकन एक दशक में सबसे अधिक रहा है। 2009 में इसकी स्थापना के बाद से और पिछले वर्ष की तुलना में अवश्विसनीय रूप से 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जेजीएलएस ने 90 से अधिक नए पूर्णकालिक फैकल्टी सदस्यों की भर्ती की है, जिससे जेजीएलएस में पूर्णकालिक फैकल्टी सदस्यों की कुल संख्या 400 से अधिक हो जाएगी।

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) का पहला स्कूल, जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस), 5 साल का बीए/बीबीएएलएलबी(ऑनर्स) प्रोग्राम, 3 साल का एलएलबी प्रोग्राम, एक साल का एलएलएम रेसिंडेंशियल और नॉन रेसिडेंशियल प्रोग्राम ऑफर करता है और दो नए डिग्री प्रोग्राम एलएलएम इन कॉर्पोरेट एंड फाइनेंशियल लॉ (ब्लेंडेड प्रोग्राम) और कानूनी अध्ययन प्रोग्राम में बीए (ऑनर्स) इस साल लॉन्च हुए हैं।

जब देश में ज्यादातर लॉ एंट्रेंस एग्जाम होने बाकी हैं और लॉ स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है, तो सोनीपत में जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) गृह मंत्रालय की अधिसूचना के अनुपालन के साथ ऑनलाइन मोड में 1 सितंबर को सभी छह शैक्षणिक कार्यक्रमों के लिए अपनी कक्षाएं शुरू करेगा।

ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के संस्थापक वाइस चांसलर और जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल के संस्थापक डीन, प्रोफेसर (डॉ.) सी राज कुमार ने कहा, "2020 में जेजीएलएस प्रवेश प्रक्रिया में आश्चर्यजनक सफलता के लिए जिम्मेदार इस तथ्य को माना जा सकता है कि जेजीएलएस ने विश्व स्तर की कानूनी शिक्षा प्रदान करता है और इस दिशा में उसने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठा प्राप्त कर ली है।"

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement