Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: आरा, बक्सर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मंगलवार को दो दिवसीय दोरे पर बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। इस दौरान वे पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर आने वाली सीटों पर चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 19, 2020 16:48 IST
JP Nadda to address four rallies, NDA meeting in Bihar on Oct 20, 21- India TV Hindi
Image Source : BJP4BIHAR TWITTER JP Nadda to address four rallies, NDA meeting in Bihar on Oct 20, 21

नयी दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मंगलवार को दो दिवसीय दोरे पर बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। इस दौरान वे पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर आने वाली सीटों पर चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा प्रवक्ता संजय मयूख ने सोमवार को यह जानकारी दी। नड्डा मंगलवार को बक्सर और आरा में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। बक्सर जिले में विधानसभा की कुल छह सीटें हैं। 

इनमें बक्सर, ब्रह्मपुर, डुमरांव, राजपुर, दिनारा और रामगढ़ शामिल हैं। भोजपुर जिले में विधानसभा की सात सीटें है जिनमें संदेश, बरहरा, आरा, अगिआंव, तरारी, जगदीशपुर और शाहपुर शामिल हैं। मयूख ने बताया कि दोनों रैलियों को संबोधित करते के बाद नड्डा मंगलवार की शाम राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं के साथ आरा में एक बैठक भी करेंगे। 

इस बैठक में राजग के नेताओं के अलावा भाजपा के सांसद, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधानसभा क्षेत्र प्रभारी और जिले की विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे गठबंधन के उम्मीदवार शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि अगले दिन बुधवार को नड्डा बेतिया और मोतिहारी के पिपरा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। 

इससे पहले नड्डा बिहार के काराकट और औरंगाबाद में चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहले चरण में राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होगा। दूसरे और तीसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों पर और 7 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी। राज्य में विधानसभा की 243 सीटें हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement