Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने किया 54 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, जानिए किस सीट पर कौन ठोकेगा ताल

कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 54 उम्मीद्वारों के नाम की घोषणा की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2020 21:26 IST
Sonia Rahul- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी। पार्टी की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक पूर्व मंत्री अशोक कुमार वालिया को कृष्णा नगर और हारून यूसुफ को बल्लीमारान से उम्मीदवार बनाया गया है। आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया गया है जहां से वह निवर्तमान विधायक हैं।

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की पुत्री शिवानी चोपड़ा को कालकाजी और चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी को संगम विहार से टिकट मिला है। नई दिल्ली सीट पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अभी किसी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया गया है।

इस लिस्ट के अनुसार चांदनी चौक से अलका लांबा, पटेल नगर से कृष्णा तीरथ,नरेला सीट से सिद्धार्थ कुंडू, तिमारपुर से अमर लता सांगवान, आदर्शनगर से मुकेश गोयल, बादली से देवेंद्र यादव, रिठाला से प्रदीप कुमार पांडे, बवाना से सुरेंद्र कुमार, मुंडका से नरेश कुमार, सुलतानपुर माजरा से जय किशन, नागलोई जाट से मनदीप सिंह, मंगोलपुरी से राजेश लिलोठिया, रोहिणी से सुमेश गुप्ता, शालीमारबाग से जेएस नायोल, शकूरबस्ती से देव राज अरोड़ा, त्रिनगर से कमलकांत शर्मा, वजीरपुर से हरी किशन जिंदल को टिकट मिला है।

बात अगर पूर्वी दिल्ली की करें तो यहां मुस्तफाबाद- अली मेंहदी, गोकलपुर- एसपी सिंह, बाबरपुर- अनवीक्षा त्रिपाठी जैन, सीलमपुर- मतीन अहमद, रोहताश नगर- विपन शर्मा, सीमापुरी- वीर सिंह धिंगान, शाहदरा- नरेंद्र नाथ, गांधी नगर- अरविंदर सिंह लवली, कृष्णा नगर- अशोक वालिया, विश्वास नगर- गुरचरण सिंह राजू, लक्ष्मीनगर- हरिदत्त शर्मा, पटपड़गंज- लक्ष्मण रावत, त्रिलोकपुरी- विजय कुमार को चुनावी रण में उतारा गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement