Friday, May 17, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव 2018: बीजेपी MP पर केस दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

जैसे-जैसे राज्य में कर्नाटक में चुनाव करीब आ रहे है नेताओं के भाषण और तीखे होते जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2018 8:17 IST
कर्नाटक में कांग्रेस...- India TV Hindi
कर्नाटक में कांग्रेस बीजेपी आमने-सामने हैं।

बेंगलुरू: जैसे-जैसे राज्य में कर्नाटक में चुनाव करीब आ रहे है नेताओं के भाषण और तीखे होते जा रहे हैं। हाल ही में भड़काऊ भाषण देने का एक केस बीजेपी के एक सांसद पर दर्ज कराया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रहलाद जोशी द्वारा भाषण में सांप्रदायिक टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एन.बी. सकरी ने आईएएनएस को बताया, "हमने जोशी के खिलाफ शनिवार को भारतीय दंड सहिता की धारा 153 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने अपने भाषण में कथित रूप से हुबली के इलाके सदर सोफा की तुलना पाकिस्तान से की थी।"

सदर सोफा इलाके के एक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। इलाके में कई मस्जिदें हैं। सकरी ने कहा कि शिकायत में कहा गया है कि जोशी की एक धर्म पर हमले वाली टिप्पणी से सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ सकता है। धरवाड़ से सांसद 55 वर्षीय जोशी ने हुबली में शुक्रवार को अपने बयान में कथित रूप से यह भी कहा था कि इन मस्जिदों में अवैध रूप से हथियार रखे गए हैं।  पुलिस ने कहा कि जोशी के बयान की जांच की जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement