Monday, May 13, 2024
Advertisement

गोवावासियों को ‘स्वर्णिम गोवा’ और ‘गांधी परिवार के गोवा’ में से एक का चयन करना है: अमित शाह

शाह ने कांग्रेस और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत सरकार पर ‘कुशासन’ और राज्य को ‘बर्बाद’ करने का आरोप लगाते हुये निंदा की और कहा कि पिछले 10 सालों में भाजपा ने स्थिर सरकार दी है तथा प्रदेश का विकास किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2022 21:21 IST
गोवावासियों को ‘स्वर्णिम गोवा’ और ‘गांधी परिवार के गोवा’ में से एक का चयन करना है: अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : @BJP4INDIA गोवावासियों को ‘स्वर्णिम गोवा’ और ‘गांधी परिवार के गोवा’ में से एक का चयन करना है: अमित शाह

Highlights

  • शाह ने तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा
  • 'मोदी सरकार ने नीतिगत मामले के तौर पर छोटे प्रदेशों के विकास को प्राथमिकता दी है'
  • गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है

पोंडा (गोवा): गोवा में विधानसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रदेश के लोगों को भाजपा के ‘‘स्वर्णिम गोवा’’ और कांग्रेस के ‘ गांधी परिवार के गोवा’ में से किसी एक का चयन करना है। शाह ने यह भी कहा कि बस भाजपा ही इस तटीय प्रदेश को उसके विकास के लिए राजनीतिक स्थायित्व दे सकती है।

अमित शाह ने बाहर से आकर गोवा में चुनाव लड़ रहे तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) जैसे दलों की यह कहते हुए आलोचना की कि इन राजनीतिक दलों को गोवावासियों की परेशानियों की समझ नहीं है और उनके पास उनकी समस्याओं का हल नहीं है जबकि मोदी सरकार ने गोवा जैसे छोटे प्रदेशों के विकास को प्राथमिकता दी है।

शाह ने कांग्रेस और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत सरकार पर ‘कुशासन’ और राज्य को ‘बर्बाद’ करने का आरोप लगाते हुये निंदा की और कहा कि पिछले 10 सालों में भाजपा ने स्थिर सरकार दी है तथा प्रदेश का विकास किया है। वह गोवा की राजधानी से करीब 30 किलोमीटर दूर यहां एक बंद सभागार में भाजपा उमीदवार एवं गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाईक के पक्ष में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। नाईक कांग्रेस छोड़कर हाल ही भाजपा में आये हैं । प्रदेश में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ कांग्रेस के गांधी परिवार को छुट्टी पर जाने की आदत है, इसलिए उन्होंने छुट्टियां मनाने के लिए एक पर्यटन स्थल बनाना चाहते हैं। वे अक्सर यहां आते हैं। भाजपा के लिए गोवा मतलब ‘स्वर्णिम गोवा’ है लेकिन कांग्रेस के लिए यह ‘गांधी परिवार का गोवा’ है। क्या आप (भाजपा का) स्वर्णिम गोवा चाहते हैं या गांधी परिवार का गोवा चाहते हैं?’’ बाहर से गोवा आ रही पार्टियों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ जो दल अन्य राज्यों से यहां आए हैं, वे यहां विकास करने में समर्थ नहीं होंगे। क्या वे आपकी परेशानियों को समझते हैं? क्या उनके पास उनका समाधान है?’’

शाह ने कहा कि यह दल केवल अपना जनाधार बढ़ाने या राष्ट्रीय पहचान हासिल करने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं। मुफ्त में चीजें देने की घोषणाएं करने वाले दलों को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ये राजनीतिक पार्टियां कुछ भी और सबकुछ का वादा करती हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वे निर्वाचित नहीं होंगी इसलिए उन्हें उन वादों को पूरा तो करना नहीं होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ये पार्टियां यहां सरकार नहीं बना सकती हैं। यह केवल भाजपा ही है जो यह कर सकती है। जब तक राजनीतिक स्थायित्व नहीं होगा, तब तक विकास नहीं हो सकता।’ उन्होंने कहा कि पिछले दशक में गोवा में भाजपा सरकार ने अवसंरचना विकास के लिए काम किया और यह केंद्र सरकार की मदद के बगैर नहीं हो सकता है।

शाह ने कहा, ‘‘कामत के नेतृत्व वाली सरकार ने अपने अस्थायित्व एवं कुशासन से गोवा को तबाह कर दिया। लेकिन पिछले 10 सालों में भाजपा के शासन ने राज्य को विकास दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में भाजपा राज्य को विकास दे सकती है, रोजगार के अवसर सृजित कर सकती है और पर्यटन उद्योग को बढ़ावा दे सकती है।’’ उन्होंने यह कहते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया कि वह ‘मोदी फोबिया’ (मोदी के भय) से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नीतिगत मामले के तौर पर छोटे प्रदेशों के विकास को प्राथमिकता दी है । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement