Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Gujarat Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए कैंडीडेट्स की 15वीं लिस्ट जारी की, जानें किसे मिला टिकट

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने 15वीं लिस्ट जारी की है, जिसमें 3 सीटों पर कैंडीडेट्स की टिकट का ऐलान किया गया है। गौरतलब है कि राज्य में एक और 5 दिसंबर को 2 चरणों में वोटिंग है और 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 12, 2022 19:51 IST
AAP - India TV Hindi
Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल, आप नेता

Gujarat Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए कैंडीडेट्स की 15वीं लिस्ट जारी की है। सिद्धपुर से महेंद्र राजपूत, मटर से लालजी परमार और उधाना से महेंद्र पाटिल को टिकट मिला है। बता दें कि आम आदमी पार्टी गुजरात चुनावों के लिए पूरी तरह जुटी हुई है और दावा कर रही है कि इस बार राज्य में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। आप का कहना है कि अगर गुजरात में उनकी सरकार आई तो वह राज्य में अपने दिल्ली मॉडल को लागू करेंगे। 

बीजेपी जारी कर चुकी है दूसरी लिस्ट

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर चुकी है। दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में महेंद्रभाई पाडलिया को धोराजी से टिकट दिया गया है। मूलुभाई बेरा को खंभालिया से, जबकि ढेलबेन मालदेभाई ओडेदरा को कुतियाना से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा सेजल राजिव पांड्या को भावनगर पूर्व, हितेश देवजी वसावा को डेडियापाड़ा और संदीप देसाई को चोर्यासी से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

बीजेपी के कई नेताओं के चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान

गुजरात बीजेपी के कई नेताओं ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। इनमें नितिन पटेल, विजय रुपाणी सरकार के कैबिनेट में शिक्षा और राजस्व मंत्री रहे भूपेंद्र सिंह चुडासमा, गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल शामिल हैं। इसके अलावा भावनगर से विधायक और रुपाणी सरकार में मंत्री रहे विभावरी बेन दवे, मंत्री कौशिक पटेल, वल्लभ काकड़िया और योगेश पटेल ने भी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। 

पहले फेज में 89 सीटों के लिए 1 दिसंबर को वोटिंग

गौरतलब है कि गुजरात में 15वीं विधानसभा के चुनाव दो फेज में हो रहे हैं। पहले फेज में 89 सीटों के लिए 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इन सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 14 नवंबर है। वही, दूसरे फेज में राज्य की 93 सीटों के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती हिमाचल प्रदेश चुनाव के साथ 8 दिसंबर को होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement