Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: पिछले चुनाव ‘इटवा’ Itwa में BJP ने ध्वस्त कर दिया था सपा का मजबूत किला

इटवा विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी के कद्दवार नेता माता प्रसाद पांडेय का गढ़ रही है। लेकिन 2017 में मोदी लहर में इस सीट पर BJP नेता सतीश चंद्र द्विवेदी ने कब्जा कर लिया। अब 2022 में क्या होगा?

Brijesh Tiwari Reported by: Brijesh Tiwari @brijeshkntiwari
Updated on: February 10, 2022 11:14 IST

Highlights

  • इटवा में इस बार कौन जीतेगा?
  • ‘इटवा’को सपा का गढ़ कहा जाता है
  • 2017 में BJP को मिली थी जीत

इटवा विधानसभा सीट सिद्धार्थनगर जिले के अंतर्गत आती है। यहां सपा (SP) नेता माता प्रसाद पांडेय का दबदबा है। माता प्रसाद इस सीट से 6 बार चुनाव जीतकर विधायक बने हैं। लेकिन 2017 में BJP ने सपा के इस मजबूत किले में सेंध लगाते हुए बड़ी जीत हासिल कर ली। यहां की जनता ने माता प्रसाद की जगह बीजेपी (BJP) उम्मीदवार सतीश चंद्र द्विवेदी को अपना विधायक चुना।

इस विधानसभा क्षेत्र की उत्तरी सीमा नेपाल से लगी है, वहीं दक्षिण में बस्ती जिला है। पूर्व में महराजगंज और पश्चिम में बलरामपुर जिले की सीमा है। इस विधानसभा क्षेत्र से राप्ती नदी गुजरती है। इस नदी में हर साल बाढ़ आती है और भारी तबाही मचती है। इस क्षेत्र में कोई भी इंडस्ट्री नहीं है. लोगों का जीवन कृषि पर निर्भर है।

यहां छठे चरण में 3 मार्च को वोटिंग होगी। चुनावी माहौल में जनता का मूड समझने इंडिया टीवी (India TV)’ का खास शो (Show) ‘ये पब्लिक है सब जानती है’ ( ye Public Hai Sab Jaanti Hai) की टीम इटवा पहुंची। चर्चा के दौरान यहां की जनता ने कई मुद्दे उठाए।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement