Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: बीजेपी के चाणक्य देंगे यूपी को 'बूस्टर' डोज

गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के अपने दौरे में 140 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे, अमित शाह की एक सभा में सात विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा। देश के गृहमंत्री अगले 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। 

Bhawna Arora Reported by: Bhawna Arora
Updated on: December 22, 2021 18:48 IST
Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: बीजेपी के चाणक्य देंगे यूपी को देंगे 'बूस्टर' डोज- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: बीजेपी के चाणक्य देंगे यूपी को देंगे 'बूस्टर' डोज

Highlights

  • गृहमंत्री अमित शाह का यूपी दौरा मिशन 2022 की रफ्तार करेगा तेज
  • अगले 10 दिनों में 7 बार यूपी जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह
  • अयोध्या में रोडशो से पहले करेंगे रामलला का दर्शन

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: आने वाले समय में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह धुंआधाँर यूपी का दौरा करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह 4 जनवरी तक यूपी दौरे पर रहेंगे। अयोध्या में रोड शो से पहले रामलला का दर्शन करेंगे। अयोध्या/गोरखपुर/बरेली में अमित शाह का रोड शो होगा। भारतीय जनता पार्टी की तैयारियों को अमित शाह बूस्टर डोज देंगे। गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के अपने दौरे में 140 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे, अमित शाह की एक सभा में सात विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा। देश के गृहमंत्री अगले 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। 24 तारीख को उनका यूपी दौरा प्रयागराज से शुरू होगा और  4 जनवरी तक चलेगा। जनवरी के पहले हफ्ते में वे अयोध्या जाएंगे। अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे, साथ ही शहर में रोड शो में भी शामिल होंगे।

गृह मंत्री के दौरों को अंतिम रूप दिए जाने का काम जारी है, इसमें तीन ओबीसी बहुल विधानसभा क्षेत्र, 2 शहरी बहुल क्षेत्र, एक दलित बहुल क्षेत्र और एक मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्र शामिल होगा। अमित शाह के इस तूफानी दौरे में तीन रोड शो आखिरी 3 दिनों में होगे, जो अयोध्या, गोरखपुर और बरेली में होने हैं। अमित शाह जन विश्वास यात्रा में शामिल होते वक्त ये रोड शो करेंगे। इस दौरान अमित शाह 21 सभाएं करने की तैयारी में हैं।

अमित शाह क्यों कहे जाते है यूपी के चाणक्य

गृह मंत्री अमित शाह ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी अध्यक्ष के पद पर रहते हुए भी  चुनावों की कमान अपने हाथ में रखी थी। नतीजों ने उत्तर प्रदेश में 35 सालों के  चुनावों का इतिहास तोड़ दिया था। पार्टी ने 2017 के विधानसभा की 325 सीटें जीती थी, 2019 में एक बार  फिर अमित शाह ने लोकसभा चुनावों में पार्टी का परचम लहराया था और अब फिर यूपी को अपने नाम करने गृह मंत्री अमित शाह चुनावी मैदान में उत्तर रहे है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement