Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Badaun के विकास के मॉडल से कितनी संतुष्ठ इलाके की जनता?, देखें Video

2012 के विधानसभा चुनाव में सपा के आबिद रजा ने सपा की टिकट पर यहां से चुनाव जीता था । 2022 के चुनाव में भाजपा अपनी जीत के सिलसिले को कायम रख पाती है या नहीं । इसका फैसला 14 मार्च को इलाके के वोटर मतदान के जरिए करेंगे.

Bhawna Arora Reported by: Bhawna Arora
Updated on: February 15, 2022 19:55 IST

Highlights

  • बदायूं जिल में कुल 6 विधानसभा सीटें आती हैं
  • 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के महेश चंद्र गुप्ता जीते
  • बदायूं में 14 मार्च को वोटिंग होगी

नोएडाः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) को लेकर सरगर्मी अपने चरम पर पहुंच चुकी है । ऐसा ही कुछ माहौल उत्तर प्रदेश के Badaun Sadar Assembly seat पर भी देखने को मिल रहा है । इस बार बदायूं विधानसभा सीट (Badaun Assembly Seat) पर 14 फरवरी को वोटिंग होगी । वोटिंग के समय जनता किन मुद्दों को लेकर मतदान करेगी? बीते पांच सालों में क्षेत्र में कितना विकास कार्य हुए? ऐसे तमाम सवालों को लेकर इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम बदायूं विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचा । बदायूं सदर विधानसभा क्षेत्र के एक बुजुर्ग ने बताया कि आज उनकी बहन-बेटियां सुरक्षित हैं । इलाके जनता ने बताया कि पिछली सरकारों में यहां केवल 1-4 घंटे ही बिजली रहा करती थी । लेकिन मौजूदा सरकार के दौर में यहां बिजली आपूर्ती की स्थिति पहले से कई बेहतर हो गई है । वहीं क्षेत्र की महिला वोटरों का मानना है कि अब हमें राशन समय पर मिल रहा है । इसी प्रकरा से इलाके की जनता ने मौजूदा योगी सरकार और पिछली सरकारों के कार्यों पर तुलनात्मक टिप्पणी हमारे साथ साझा की । 

बदायूं विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं जिले के अंतर्गत आती है । बदायूं जिल में कुल 6 विधानसभा सीटें आती हैं । जिनमें से सदर विधानसभा सीट एक है । 2017 के विधानसभा चुनाव में BJP के Mahesh Chandra Gupta ने SP के Abid Raza Khan को हराकर इस सीट पर कब्जा किया था । इससे पहले 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा के आबिद रजा ने सपा की टिकट पर यहां से चुनाव जीता था । 2022 के चुनाव में भाजपा अपनी जीत के सिलसिले को कायम रख पाती है या नहीं । इसका फैसला 14 मार्च को इलाके के वोटर मतदान के जरिए करेंगे.   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement