Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राजस्थान: जयपुर में गहलोत और पायलट के समर्थक आपस में भिड़े

बुधवार को जयपुर में पार्टी के विधायक दल की बैठक से पहले दोनो गुटों के समर्थकों ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: December 12, 2018 15:32 IST
Pilot and Gehlot supporters clashes in Jaipur- India TV Hindi
Pilot and Gehlot supporters clashes in Jaipur

नई दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस के दोनो बड़े नेताओं यानि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थक आपस में भिड़ गए हैं, बुधवार को जयपुर में पार्टी के विधायक दल की बैठक से पहले दोनो गुटों के समर्थकों ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

पांच साल बाद कांग्रेस राजस्थान में वापस तो आ गई है लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा फिलहाल तय नहीं है। मुख्यमंत्री की रेस में अशोक गहलोत भी हैं और सचिन पायलट भी। दोनों के समर्थक सड़क से लेकर कांग्रेस दफ्तर तक में अपनी-अपनी ताकत दिखाने में जुटे हैं।

पार्टी का कहना है कि मुख्यमंत्री पद पर अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान करेगा लेकिन इस बारे में आज फैसला होने की पूरी संभावना है। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ था। देर रात तक घोषित परिणामों के अनुसार कांग्रेस ने 99 सीटें जीती हैं। भाजपा को 73 सीटों पर जीत मिली है। बसपा छह, माकपा दो सीटों पर जीती है। 19 सीटों पर निर्दलीय व अन्य विजयी रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement