Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूजर के सवाल पर अमिताभ बच्चन ने गिना दी डोनेशन की लिस्ट, दलीप ताहिल ने साझा किया 90 के दशक से जुड़ा किस्सा

अमिताभ बच्चन से एक यूजर ने डोनेशन और गरीबों को दिए जाने वाले दान को लेकर सवाल उठाया तो उन्होंने पूरी डोनेशन लिस्ट ही शेयर कर दी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 10, 2020 15:19 IST
amitabh bachchan latest post - India TV Hindi
Image Source : TWITTER अमिताभ बच्चन से एक यूजर ने सोशल मीडिया पर डोनेशन को लेकर सवाल किया था

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से एक यूजर ने डोनेशन और गरीबों को दिए जाने वाले दान को लेकर सवाल उठाया तो उन्होंने पूरी डोनेशन लिस्ट ही शेयर कर दी। अब दिग्गज अभिनेता दलीप ताहिल ने भी बिग बी का समर्थन किया और बताया है कि वो इसके खुद गवाह हैं। उन्होंने 90 के दशक का एक किस्सा भी शेयर किया है, जब अमिताभ ने शेरवुड कॉलेज की मदद की थी। 

दरअसल, एक यूजर ने अमिताभ बच्चन से सोशल मीडिया पर पूछा, आप गरीबों में दान क्यों नहीं करते हैं? मुझे विश्वास है कि आपके वॉलेट में काफी प्यार और भगवान की कृपा है। उदाहरण सेट करना चाहिए। बोलना आसान होता है।"

साल 2020 को लेकर क्या सोचते हैं अमिताभ बच्चन, लेटेस्ट पोस्ट में कह दी ये बड़ी बात

इसके जवाब में अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, "हाँ, मेरा बटुआ प्यार और आशीर्वाद से भरा हुआ है .. लेकिन आपको कोई जानकारी नहीं है कि मैंने क्या किया है और मैं क्या करता हूं और मैं क्या करता रहूंगा। न सिर्फ गरीबों और जरुरतमंदों को, बल्कि हजारों किसानों को सुसाइड करने से बचाया है। सीआरपीएफ के उन शहीदों के परिवारों के लिए.. जिन्होंने जम्मू कश्मीर और पुलवामा में अपने प्राणों की आहुति दे दी।"

बिग बी ने आगे लिखा, "इंडस्ट्री के लाखों परिवार, जिन्हें लॉकडाउन में पिछले 6 महीने से राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। 12 हजार फुटवेयर, उन प्रवासी मजदूरों के लिए, जो नंगे पांव ही मुंबई से अपने गांव सड़क मार्ग से निकल पड़े थे। बसों में खाना और पानी उपलब्ध कराना। यूपी बिहार जाने के लिए ट्रांसपोर्ट उपलब्ध कराना। महामारी में कोरोना वॉरियर्स के लिए 15 हजार पीपीई किट और 10 हजार मास्क उपलब्ध कराना।"

अमिताभ बच्चन यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे लिखा वो बताने से ज्यादा करने में यकीन करते हैं। इस पर अभिनेता दलीप ताहिल ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बिग बी हमेशा डोनेट करते हैं और अपने करियर की शुरुआत से ही लोगों की मदद करते आए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, "अमित जी, लंबे समय से खामोशी से जरुरतमंदों की मदद करते हैं। मैं पर्सनली इसका गवाह रहा हूं। 90 के दशक में शेरवुड कॉलेज को फंड की जरुरत थी। ऐसे में उन्होंने फैसला किया कि मुंबई में प्ले करेंगे और बच्चन साहब को बतौर चीफ गेस्ट आने के लिए विनती करेंगे। इस इवेंट से जो धनराशि आएगी, उसे स्कूल में डोनेट किया जाएगा। उन्होंने बिना किसी ऐलान के 10 लाख रुपये का चेक दान किया। मैंने कभी ये बात सार्वजनिक तौर पर नहीं बताई।"

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement