Monday, April 29, 2024
Advertisement

साउथ एक्टर विजय पर मद्रास कोर्ट ने लगाया 1 लाख का जुर्माना, लक्जरी कार पर टैक्स बचाने का आरोप

एक्टर ने कार का टैक्स नहीं भरा था। इसके साथ ही सरकार ने अपील की थी कि कार टैक्स में छूट दी जाए। वहीं अब मद्रास हाईकोर्ट ने एक्टर को फटकार लगाते हुए अपना फैसला सुनाया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 14, 2021 11:10 IST
कार पर टैक्स बचाने के आरोप पर साउथ एक्टर विजय पर कोर्ट ने लगाया 1 लाख का जुर्माना- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ACTORVIJAY कार पर टैक्स बचाने के आरोप पर साउथ एक्टर विजय पर कोर्ट ने लगाया 1 लाख का जुर्माना

साउथ के सुपरस्टार एक्टर विजय  अपनी शानदार एक्टिंग के कारण जाने जाते हैं। लेकिन इन दिनों मंहगी गाड़ी खरीदने के कारण वह मुश्किलों में फंस गए हैं। दरअसल, साल 2021 में विजय ने इंग्लैंड से 7.95 करोड़ रुपए की एक इंपोर्टेड गाड़ी मंगवाई थी। उस दौरान एक्टर ने कार का टैक्स नहीं भरा था। इसके साथ ही सरकार ने अपील की थी कि कार टैक्स में छूट दी जाए। वहीं अब मद्रास हाईकोर्ट ने एक्टर को फटकार लगाते हुए अपना फैसला सुनाया और कार टैक्स समय पर ना भरने पर एक लाख रूपए जुर्माना भी लगा दिया।

न्यायाधीश एसएम सुब्रमण्यम ने साल 2012 में इंग्लैंड से कार के आयात से संबंधित याचिका को खारिज करते हुए स्टार पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। उन्हें दो सप्ताह के भीतर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री कोविड -19 जन राहत कोष में राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया। 

इंडियन आइडल 12 से आशीष कुलकर्णी के एलिमिनेशन पर बोले मनोज मुंतशिर- उसे टॉप 3 में देखना था

न्यायाधीश ने कहा कि कर का भुगतान करना एक कर्तव्य था, न कि एक परोपकारी कार्य। लोग अभिनेताओं को असली नायक के रूप में देखते हैं। उन्हें रील हीरो की तरह व्यवहार नहीं करना चाहिए और इस प्रकार से कर चोरी राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक है। अभिनेता खुद को सामाजिक न्याय के चैंपियन के रूप में चित्रित करते हैं लेकिन वास्तविक जीवन में वे कर छूट की मांग कर रहे होते हैं। 

न्यायधीश ने आगे कहा कराधान प्रणाली देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और कर का भुगतान करना अनिवार्य है। यह कोई स्वैच्छिक भुगतान या दान नहीं, जिस पर कोई व्यक्ति स्वयं निर्णय लेता है। आम आदमी को कानून का पालन करने और कर का भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। यदि अमीर, संपन्न और प्रतिष्ठित व्यक्ति कर का भुगतान करने में विफल रहते हैं, तो यह न्यायालय दुख के साथ रिकॉर्ड करता है कि संवैधानिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अभी एक लंबा रास्ता तय करना होगा।

पति राज कौशल को याद कर आधी रात में मंदिरा बेदी ने किया पोस्ट, लिखा- मिस यू राजी

विजय के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह पिछली बार फिल्म मास्टरमें नजर आए थे। वहीं अब वह फिल्म 'बीस्ट' में नजर आने वाले हैं। जिसमें पूजा हेगड़े भी नजर आएगी। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement