Monday, June 17, 2024
Advertisement

13 साल की उम्र में की थी आत्महत्या की कोशिश, आज हैं बॉलीवुड के कॉमेडी किंग

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग जो दुनिया को अपनी शानदार कॉमेडी से लोटपोट कर देते हैं। उन्हें आपनी जिंदगी में बहुत संघर्ष किया है। कहते हैं न हर मुस्कुराते चेहरे के पीछे की कहानी बहुत दर्दनाक होती है। आज हम ऐसे ही एक कॉमेडी एक्टर कि बात कर रहे हैं जिन्होंने 13 साल की उम्र में आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: May 25, 2024 10:15 IST
johnny lever tried to end his life at 13 now he become king of comedy- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बॉलीवुड के कॉमेडी किंग

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने किसी न किसी वजह से आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन आज वह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के पॉपुलर सितारों में से एक हैं जिन्हें उनकी दमदार एक्टिंग और यादगार रोल के लिए भी जाना जाता है। वहीं आज हम ऐसे ही बॉलीवुड अभिनेता की बात करने वाले हैं जिनका बचपन गरीबी में बीता, लेकिन आज वह जिस मुकाम पर है उस के लिए भी उन्हें अपनी लाइफ में बहुत संघर्ष करना पड़ा है। अपनी मिमिक्री और शानदार कॉमेडी से दुनिया को हंसाने वाले एक्टर आज भारतीय शोबिज के सबसे पॉपुलर कॉमेडियन में से एक हैं। उनका असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है। क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि वह कौन है, जिनके संघर्ष के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं?

जॉनी लीवर के पास खाने को नहीं थे पैसे

आज हम बात कर रहे हैं शानदार अभिनेता और बॉलीवुड के कॉमेडी किंग जॉनी लीवर की जो लोगों के दिलों में एक खास जगह बना चुके हैं। अपने हमेशा एक्टर को मस्ती-मजाक के मूड में देखा होगा, लेकिन उनकी जिंदगी का दुख-दर्द जानकार आपके आंखों में आंसू आ जाएंगे। बता दें कि बहुत से लोग उनके संघर्ष के बारे में अच्छे से नबीं जानते हैं। नेम फेम कामने से पहले जॉनी की लाइफ संघर्षों से भरी थी। उनके पिता के शराबी होने के कारण उनके परिवार को बहुत कुछ झेलना पड़ा था। रणवीर अल्लाहबादिया के पॉटकास्ट में जॉनी ने खुलासा किया खा कि, 'हम अपने चाचा से किराने के सामान के लिए पैसे मांगते थे। हमें अपनी मौसी से बार-बार पैसे मांगना बुरा लगता था।'

13 साल की उम्र में की थी आत्महत्या की कोशिश

उन्होंने आगे बताया कि कैसे शुरू में उन्होंने स्कूली शिक्षा के साथ-साथ अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए 7वीं क्लास के बाद काम करना शुरू कर दिया। एक्टर ने कहा, 'मैं झुग्गी झोपड़ी में रहता था इसलिए जब मैं स्कूल से वापस आता था तो एक शराब की दुकान पर काम करता था। मैं जो भी पैसा कमाता था, उसे घर के खर्चों के लिए दे देता था... इतना ही नहीं मैं पेन भी बेचता था और कभी-कभी पैसा कमाने के लिए अशोक कुमार और कुछ अभिनेताओं की नकल भी किया करता था।' वहीं जब जॉनी लीवर अपनी जिंदगी से परेशान हो गए तो वह आत्महत्या करने के लिए 13 साल की उम्र में रेलवे ट्रैक पर बैठ गए थे।

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग का करियर

जॉनी ने राजेंद्र कुमार की 1981 की फिल्म 'ये रिश्ता ना टूटे' से शोबिज से अपने करियर की शुरुआत की और तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अभिनेता ने गोविंदा, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और कई  देश के स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement