Thursday, May 02, 2024
Advertisement

KGF Chapter 2 Box Office Collection: यश की फिल्म ने रचा इतिहास, 1000 करोड़ का आंकड़ा किया पार

फिल्म ने 16 दिनों में अब तक वर्ल्डवाइड करीब 1000 करोड़ का कारोबार किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 30, 2022 12:24 IST
kgf chapter 2 - India TV Hindi
Image Source : TWITTER kgf chapter 2 

14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई  'केजीएफ: चैप्टर 2' का बॉक्स ऑफिस पर आज भी दबदबा कायम है। फिल्म दर्शकों पर अपना जादू बिखेर रही है। यश की फिल्म को लेकर लोगों में गजब की दीवानगी देखने को मिल रही है। यश स्टारर इस फिल्म ने 16वें दिन भी जमकर कमाई की। 

'जयेशभाई जोरदार' के जरिए रणबीर ने जताया आभार कहा- मां मेरे लिए सब कुछ, पत्नी है आंखों का नूर

फिल्म ने 16 दिनों में अब तक वर्ल्डवाइड करीब 1000 करोड़ का कारोबार किया है। दंगल, बाहुबली 2 और आरआरआर के बाद यश स्टारर फिल्म ये उपलब्धि हासिल करने वाली चौथी भारतीय फिल्म बन गई है। इसके साथ ही ये पहली ऐसी कन्नड़ फिल्म है जिसने चार अंकों की संख्या पार की है। 

क्षेत्र के मुताबिक हुई शुक्रवार की कमाई की बात करें तो यश की इस फिल्म ने हिंदी बेल्ट में करीब 4.25 करोड़ का कारोबार किया। इसके चलते फिल्म ने हिंदी बेल्ट में 353.06 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। ओपनिंग डे पर ही इस फिल्म में 134 करोड़ 50 लाख रुपये का बिजनेस कर लिया था। 

इससे पहले ऋतिक रोशन और टाइगर श्राफ की लीड रोल वाली फिल्म वॉर ने 2019 में 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया था।

इस शुक्रवार यानी 29 अप्रैम दो धमाकेदार फिल्मों ने सिनेमाघरों में दस्तक दी है, जिनमें एक है अजय देवगन की फिल्म 'रनवे 34' तो वहीं दूसरी है एक्शन हीरो टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया की फिल्म 'हीरोपंती-2' । हालांकि दोनों ही फिल्में पहले दिन कुछ खास नहीं कर पाईं। जहां 'हीरोपंती-2' ने लगभग 7 करोड़ का बिजनेस किया है वहीं 'रनवे 34' 3 से 3.25 करोड़ तक का कलेक्शन किया है।

Rishi Kapoor Death Anniversary: कैसे पड़ा था ऋषि कपूर का नाम चिंटू, कैसे हुई नीतू कपूर से मुलाकात, यहां पढ़ें दिलचस्प किस्सा

बता दें कि KGF 2 साल 2018 में आई यश की सुपरहिट फिल्म का सीक्वल है। फिल्म में यश मुख्य किरदार में हैं। वहीं, संजय दत्त, रवीना टंडन और श्रीनिधि सहित कई कलाकार भी फिल्म में मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आए। फिल्म 14 अप्रैल को कन्नड़, तेलुगू, हिंदी, तमिल और मलयालम में रिलीज की गई। फिल्म प्रशांत नील द्वारा लिखित और निर्देशित है। केजीएफ-2 को रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर की एक्सेल एंटरटेनमेंट और एए फिल्म्स द्वारा उत्तर-भारतीय बाजारों में प्रस्तुत किया जा रहा है। एक्सेल ने दिल चाहता है, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो और गली बॉय जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement