Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'वे देश को जोड़ना चाहते हैं, पहले सरदार पटेल से जुड़िए', लौह पुरुष की जयंती पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को कुछ यूं घेरा

पीएम मोदी ने राजस्थान की सरकार द्वारा सरदार वल्ल्भभाई पटेल की जयंती पर अखबारों में दिए गए विज्ञापनों में देश के पहले गृह मंत्री की तस्वीर नदारद रहने के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 31, 2022 22:07 IST
पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो) - India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

PM Modi: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की सरकार द्वारा सरदार वल्ल्भभाई पटेल की जयंती पर अखबारों में दिए गए विज्ञापनों में देश के पहले गृह मंत्री की तस्वीर नदारद रहने के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को भारत को एकजुट रखने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी से जुड़ने की सलाह दी। पीएम ने कांग्रेस पर यह हमला ऐसे समय में किया है जब उसके नेता राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निकले हैं और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस पश्चिमी प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान चला रहे हैं। 

'यह सरदार पटेल का अपमान है'

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य के कम से कम दो मुख्य न्यूज पेपर्स में फुल पेज का विज्ञापन दिया है। उन्होंने कहा कि आज सरदार पटेल की जयंती है और इन विज्ञापनों में उन्होंने(कांग्रेस) सरदार पटेल की एक भी तस्वीर नहीं लगाई है। उन्होंने कहा कि वह देश के और कांग्रेस के बड़े नेता थे एवं जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व वाली सरकार में उप प्रधानमंत्री थे। पीएम ने यहां जलापूर्ति से संबंधित 8000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की शुरुआत की। उन्होंने मुख्य नर्मदा नहर से कसारा-दंतीवाड़ा पाइपलाइन सहित कई प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखी।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तरफ इशारा करते हुए मोदी ने कहा कि वे देश को जोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पहले सरदार पटेल से तो जुड़िए, जिन्होंने देश को एकजुट किया है। उन्होंने कहा कि यह सरदार पटेल का अपमान है, गुजरात की जनता इस अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगी। 

पीएम ने गहलोत पर भी बोला हमला

कांग्रेस शासित राजस्थान सरकार ने सोमवार को गुजराती अखबारों में अपनी उपलब्धियों का बखान करते हुए विज्ञापन दिए थे। मोदी ने इस अवसर पर सुजलाम सुफलाम नहर योजना का विरोध करने के लिए गहलोत पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं मुख्यमंत्री (गुजरात) था तब राजस्थान के मुख्यमंत्री भी वही थे जो आज हैं। उन्होंने सुजलाम सुफलाम नहर योजना का विरोध करते हुए मुझे पत्र लिखा था लेकिन मैंने उनसे कहा था कि आपको जो करना है कीजिए, लेकिन यह प्रोजेक्ट आगे बढ़ेगा क्योंकि इससे नॉर्थ गुजरात के लोगों को फायदा होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement