Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के पालघर में 13 मिनट के अंदर भूकंप के 4 झटके, एक व्यक्ति की मौत

महाराष्ट्र के पालघर जिले में गुरुवार को एक के बाद एक 4 बार भूकंप आने के बाद एक मकान के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2019 11:39 IST
4 earthquakes hit Palghar of Maharashtra in 12 minutes, one dead | Pixabay Representational- India TV Hindi
4 earthquakes hit Palghar of Maharashtra in 12 minutes, one dead | Pixabay Representational

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में गुरुवार को एक के बाद एक 4 बार भूकंप आने के बाद एक मकान के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पालघर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि लगातार भूकंप आने से लोग घबरा गए हैं और वे जिले में बार बार हो रही इस प्रकार की दुर्घटनाओं को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने बताया कि दहानू और तलसारी तालुकों में देर रात 1:03 बजे 3.8 और देर रात 1:15 पर 3.6 तीव्रता का भूकंप आया।

मकान के ढहने से हुई शख्स की मौत

कदम ने बताया कि इस बीच दहानू, तलसारी और बोइसर में देर रात 1:03 बजे से रात 1:15 के बीच 2.9 और 2.8 तीव्रता के 2 और भूकंप आए थे। ठाणे जिले में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन कोष के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि दहानू के वासवलापाडा में एक मकान के ढह जाने से रिश्या मेघवले (55) की मौत हो गई। विवेकानंद कदम ने बताया कि पालघर में बुधवार को भी 2.8 तीव्रता का भूकंप आया था। उन्होंने बताया कि बुधवार से जिले में 7 बार भूकंप आ चुका है।

नवंबर से लगातार आ रहे हैं भूकंप
विवेकानंद ने बताया कि सभी भूकंपों का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में करीब 10 किलोमीटर गहराई में था। अधिकारी ने बताया कि भूकंप आने के दौरान बारिश होने के कारण लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने में दिक्कत हुई। दहानू में पिछले साल नवंबर से इस प्रकार के भूकंप आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में था।

हिमाचल में भी लगे भूकंप के झटके
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में बुधवार रात मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। भूकंप में किसी के हताहत होने या जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है। विभाग ने बताया कि जिले में देर रात 12.47 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। जनजातीय जिले किन्नौर में दो दिन पहले मध्यम तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement