1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नक्सल अटैक: जवानों ने जिस उद्देश्य के लिए बलिदान दिया है उसे जरूर सिद्ध करेंगे- अमित शाह

नक्सल अटैक: जवानों ने जिस उद्देश्य के लिए बलिदान दिया है उसे जरूर सिद्ध करेंगे- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को निर्णायक मोड़ पर ले जाने के लिए उनके (सुरक्षाबलों) बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। पिछले कुछ वर्षों में, नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने इस लड़ाई को दो कदम आगे बढ़ाया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2021 13:18 IST
Amit Shah Jagdalpur Naxal attack fight statement नक्सल अटैक: जवानों ने जिस उद्देश्य के लिए बलिदान दि- India TV Hindi
Image Source : PTI नक्सल अटैक: जवानों ने जिस उद्देश्य के लिए बलिदान दिया है उसे जरूर सिद्ध करेंगे- अमित शाह

जगदलपुर. देश के गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ में हैं। यहां उन्होंने नक्सल अटैक में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने जगदलपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वीर जवानों ने जिस उद्देश्य के लिए जो बलिदान दिया है वो उद्देश्य हम जरूर  सिद्ध करेंगे, फिर से एक बार शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं और उनका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा इसके लिए देश को विश्वास दिलाता हूं। अमित शाह ने कहा कि नक्लियों के खिलाफ जारी लड़ाई रुकेगी नहीं। सरकार इस लड़ाई को अंजाम तक लेकर जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को निर्णायक मोड़ पर ले जाने के लिए उनके (सुरक्षाबलों) बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। पिछले कुछ वर्षों में, नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने इस लड़ाई को दो कदम आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा, "मैंने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और सुरक्षा बलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। अफसरों ने कहा कि यह लड़ाई कमजोर नहीं होनी चाहिए, जिससे पता चलता है कि हमारे जवानों का मनोबल बरकरार है।"

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गये थे जबकि 31 अन्य जवान घायल हुए हैं। रविवार हमले के फौरन बाद अमित शाह ने घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही। साथ ही, उन्होंने कहा कि उग्रवादियों के खिलाफ लड़ाई केन्द्र और राज्य सरकारों के सम्मलित प्रयासों से जीती जाएगी। शाह ने नक्सलियों के हमले के बाद पैदा हुए हालात की उच्च सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा की। उन्होंने असम में चुनावी दौरे को बीच में ही बंद करके नयी दिल्ली लौटने के दौरान सुल्कुची में कहा, ‘‘हमारे जवानों ने शहादत दी है। हम इस खून-खराबे को बर्दाश्त नहीं करेंगे और उचित वक्त आने पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X