Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टूरिस्ट वीजा पर तबलीगी जमात के मरकज में गए थे करीब 300 विदेशी, लग सकता है बैन

निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक के बाद एक मौतों ने भारत में हड़कंप मचा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2020 13:50 IST
Tableeghi Jamaat Markaz, Tableeghi Jamaat Coronavirus, Tablighi Jamaat Coronavirus- India TV Hindi
Around 300 foreigners who attended Nizamuddin event may be blacklisted for violating visa conditions | AP Representational

नई दिल्ली: निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक के बाद एक मौतों ने भारत में हड़कंप मचा दिया है। इस बीच भारत सरकार उन करीब 300 विदेशी नागरिकों को प्रतिबंधित कर सकती है जो पर्यटक वीजा पर आने के बावजूद दिल्ली के निजामुद्दीन में एक इस्लामी संगठन के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि ये विदेशी नागरिक मलेशिया और थाईलैंड सहित 16 देशों से आए थे।

कई जमातियों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत

एक अधिकारी के मुताबिक, ये विदेशी उन हजारों लोगों में शामिल थे जो तबलीगी जमात के मरकज में पिछले दिनों मौजूद थे। इनमें से कई लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण भी पाए गए हैं। मार्च के मध्य में तब्लीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए 30 से भी ज्यादा लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इनमें से कई की मौत भी हो चुकी है। जो लोग पर्यटक वीजा पर आए और निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल हुए वह प्रतिबंधित सूची में डाले जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने वीजा शर्तों का उल्लंघन किया है।

मरकज से मिले हैं 281 विदेशी नागरिक
अगर किसी विदेशी का नाम नागरिक गृह मंत्रालय की प्रतिबंधित सूची में डाल दिया जाता है तो वह भविष्य में भारत की यात्रा नहीं कर सकता। पुलिस को पिछले 2 दिनों में निजामुद्दीन स्थित मरकज से 281 विदेशी नागरिक मिले हैं। इनमें नेपाल के 19, मलेशिया के 10, अफगानिस्तान का एक, म्यांमार के 33, इंडोनेशिया के 72, अल्जीरिया का एक नागरिक, किर्गिजस्तान के 28, बांग्लादेश के 19, थाईलैंड के 7, श्रीलंका के 34 नागरिक शामिल हैं। कुछ अन्य देशों के नागरिक भी हैं। अधिकारी ने कहा कि इनमें से ज्यादातर विदेशी नागरिक पर्यटक वीजा पर भारत आए थे। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement