1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोनावायरस के चलते केरल में 80 लोगों पर रखी जा रही नजर, 4 लोग के सैंपल निगेटिव मिले

कोरोनावायरस के चलते केरल में 80 लोगों पर रखी जा रही नजर, 4 लोग के सैंपल निगेटिव मिले

पिछले कुछ दिनों में चीन से केरल आए 80 लोगों की स्वास्थ्य स्थिति पर राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी नजर रखे हुए हैं। करीबी निगरानी में देखा जा रहा है कि कहीं ये लोग कोरोनावायरस से तो प्रभावित नहीं हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 25, 2020 0:05 IST
Coronavirus- India TV
Image Source : PTI Coronavirus: 80 people kept under surveillance in Kerala 

कोच्चि/तिरुवनंतपुरम: पिछले कुछ दिनों में चीन से केरल आए 80 लोगों की स्वास्थ्य स्थिति पर राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी नजर रखे हुए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय को मुंबई से 2, बेंगलुरु और हैदराबाद से 1-1 सैंपल निगेटिव मिले है। करीबी निगरानी में देखा जा रहा है कि कहीं ये लोग कोरोनावायरस से तो प्रभावित नहीं हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि बुखार, जुकाम के लक्षण वाले सात लोगों का राज्य में विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में उपचार चल रहा है। इसके अलावा 73 लोगों को घर पर निगरानी में रखा गया है। ये सभी लोग चीन से आए थे। 

बहरहाल, कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की एक सूचना में कहा गया है कि शुक्रवार को हवाई अड्डे पर 24 यात्रियों की जांच हुई लेकिन कोई भी संदिग्ध मामला नहीं मिला। अधिकारियों के मुताबिक, एर्नाकुलम जिले में अस्पतालों में दो लोगों को निगरानी में रखा गया है। घर पर जिन लोगों की निगरानी रखी जा रही है, सरकार ने उन लोगों को चीन से आने के 28 दिनों तक घर में ही रहने को कहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें अपने प्रियजनों से भी नहीं मिलने को कहा है। किसी भी तरह के लक्षण की स्थिति में तुरंत अधिकारियों को अवगत कराने को कहा गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment