1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 4000 रुपए में कोरोना की वैक्सीन दे रही है वेबसाइट? सरकार ने बताया फर्जी

4000 रुपए में कोरोना की वैक्सीन दे रही है वेबसाइट? सरकार ने बताया फर्जी

पीआईबी फैक्ट चैक ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किए हैं उनमें दिख रहा है कि वह फर्जी वेबसाइट हूबहू उसी तरह दिख रही है जिस तरह देश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट दिखती है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2021 12:42 IST
यह वेबसाइट फर्जी है- India TV Hindi
Image Source : PIB FACT CHECK यह वेबसाइट फर्जी है

नई दिल्ली। कोरोना काल में दुनियाभर में कोरोना से लड़ने वाली वैक्सीन की मांग बनी हुई है और दुनिया के कई देश भारत की बनी वैक्सीन को पसंद कर रहे हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो महामारी का डर दिखाकर लोगों से पैसा लूटने में लगे हुए हैं। ऐसी ही एक वेबसाइट सामने आई है जो सरकारी वेबसाइट होने का दावा कर रही है और 4000 रुपए से 6000 रुपए में कोरोना की वैक्सीन के लिए लोगों का रजिस्ट्रेशन कर रही है। लेकिन भारत सरकार की नजर में वह वेबसाइट आ चुकी है और सरकार ने उस वेबसाइट को फर्जी बताया है और लोगों को इस तरह के हथकंडों से सावधान रहने के लिए कहा है। 

फर्जी खबरों की पहचान करने वाली सरकारी संस्था पीआईबी फैक्ट चैक ने वेबसाइट का नाम mohfw.xyz बताया है और कहा है कि वेबसाइट स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट होने का दावा कर रही है तथा 4000 रुपए से 6000 रुपए में कोरोना की वैक्सीन बेच रही है। पीआईबी फैक्ट चैक ने वेबसाइट के स्क्रीन शॉट शेयर किए हैं और उस वेबसाइट को फर्जी बताया है। 

पीआईबी फैक्ट चैक ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किए हैं उनमें दिख रहा है कि वह फर्जी वेबसाइट हूबहू उसी तरह दिख रही है जिस तरह देश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट दिखती है, फर्जी वेबसाइट को देखकर कोई भी धोखे में आ जाएगा और कहेगा कि वह आधिकारिक वेबसाइट है। हालांकि देश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट का डोमेनhttps://www.mohfw.gov.in है जबकि फर्जी वेबसाइट का डोमेन mohfw.xyz है। पीआईबी फैक्ट चैक ने फर्जी वेबसाइट से सावधान रहने के लिए कहा है। 

यह भी पढ़ें

सबको 1-1 लाख रुपये दे रही है केंद्र सरकार? जानिए सच्चाई

Bank Account में 75000 रुपये भेज रही है सरकार? जानिए सच्चाई

क्या RBI बंद करने जा रहा है 5, 10 और 100 रुपये के पुराने नोट? PIB FactCheck ने कहा-फर्जी है खबर!

प्री बोर्ड परीक्षा पास करने वालों को ही मिलेगा एडमिट कार्ड? जानिए सच्चाई

Click Mania