Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भारतीय रेलवे 2-3 दिनों में शुरू करेगा काउंटर बुकिंग, मात्र ढाई घंटे में बिके 5 लाख टिकट: रेल मंत्री पीयूष गोयल

भारतीय रेलवे की कॉउंटर बुकिंग दो से तीन दिनों में शरु होने जा रही है। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने संबित पात्रा के साथ लाइव बातचीत में आज इसकी जनकारी दी। उन्होनें कहा कि रेल विभाग कल से 1.7 लाख कॉमन सर्विस सेंटर पर टिकटों की बुकिंग शुरू करेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 21, 2020 13:34 IST
Counter ticket booking from railway station to begin soon, says railway minister Piyush Goyal - India TV Hindi
Image Source : PTI Counter ticket booking from railway station to begin soon, says railway minister Piyush Goyal 

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे की काउंटर बुकिंग दो से तीन दिनों में शरु होने जा रही है। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने संबित पात्रा के साथ लाइव बातचीत में आज इसकी जनकारी दी। उन्होनें यह भी बताया कि रेल विभाग कल से 1.7 लाख कॉमन सर्विस सेंटर पर टिकटों की बुकिंग शुरू करेगा। इस दौरान यह भी देखा जाएगा की काउंटर पर बुकिंग शुरु होने पर भीड़ लगने जैसी स्थिती उत्पन्न ना हो। 

रेल मंत्री ने बताया कि इससे पहले जिन लोगों ने काउंटर बुकिंग की थी और जिनको अबतक रिफंड नही मिल पाया वो रेल काउंटर पर बुकिंग शुरु होने के बाद वहां जाकर रिफंड ले सकेंगे। पीयूष गोयल ने बताया कि कुछ दिनों में और ट्रेन सेवाएं भी शुरु की जाएंगी। 

उन्होनें बताया कि आज से 100 रूटों पर चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू होनी थी लेकिन पूर्वोत्तर में चक्रवात की वजह से इंटरनेट की परेशानी के कारण 75 रूटों की ही बुकिंग शुरू हो पाई है। गोयल ने बताया कि आज सुबह 10 बजे से शुरु हुई ऑनलाइन बुकिंग के लिए मात्र ढाई घंटों में 5 लाख टिकट बिक गए है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement