Friday, April 19, 2024
Advertisement

छात्रसाल स्टेडियम पहलवान हत्याकांड: सुशील कुमार और साथियों की डंडे लिए फोटो आई सामने, पुलिस के पास है पूरा VIDEO

छात्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनकढ़ की हत्या मामले की पहली फोटो सामने आ गई है। दिल्ली पुलिस के पास बतौर सबूत मौजूद वीडियो से ये फोटो सामने आई है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: May 27, 2021 21:36 IST
छात्रसाल स्टेडियम पहलवान हत्याकांड: सुशील कुमार और साथियों की डंडे लिए फोटो आई सामने - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV छात्रसाल स्टेडियम पहलवान हत्याकांड: सुशील कुमार और साथियों की डंडे लिए फोटो आई सामने 

नई दिल्ली। छात्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनकढ़ की हत्या मामले की पहली फोटो सामने आ गई है। दिल्ली पुलिस के पास बतौर सबूत मौजूद वीडियो से ये फोटो सामने आई है। ये फोटो वारदात वाली रात छात्रसाल स्टेडियम की है, जहां सुशील पहलवान सागर धनकढ़, सोनू महाल और उनके साथियों को डंडे से पीटते हुए साफ देखा जा सकता है। इसका पूरा वीडियो दिल्ली पुलिस के पास बतौर सबूत मौजूद है जोकि 19 से 20 सेकंड का है। साथ ही, ये वीडियो पुलिस ने वारदात वाली रात मौके पर मौजूद प्रिंस जोकि सुशील पहलवान का करीबी है उसके मोबाइल से बरामद किया है। प्रिंस पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

सुशील कुमार, चार अन्य को चार दिन की पुलिस हिरासत 

दिल्ली की एक अदालत ने ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के चार कथित साथियों को छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय एक पहलवान की हत्या के मामले में चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। अन्य चार आरोपियों की पहचान हरियाणा के झज्जर जिले के रहने वाले भूपेंद्र (38), मोहित (22), गुलाब (24) और रोहतक जिले के रहने वाले मंजीत (29) के रूप में हुई है। ये लोग काला असौदा और नीरज बवाना गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं और इन्हें 25 मई को रात को दिल्ली के कंझावला इलाके से गिरफ्तार किया गया था। 

दिल्ली की रोहिणी अदालत की मेट्रोपोलिटियन मजिस्ट्रेट ऋचा शर्मा ने 26 मई को पूछताछ के लिए इन्हें चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। अब इन्हें 30 मई को इस अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। गिरफ्तार किए गए ये सभी लोग सुशील कुमार के कथित साथी हैं और छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में शामिल थे। कुमार और उनके साथियों ने यहां छत्रसाल स्टेडियम में चार और पांच मई की दरम्यानी रात को पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू और अमित कुमार पर कथित तौर पर हमला कर दिया था। बाद में चोट के कारण सागर की मौत हो गई थी। यह झगड़ा मॉडल टाउन इलाके में स्थित एक सम्पत्ति पर विवाद को लेकर हुआ था। 

कुमार को सह-आरोपी अजय के साथ 23 मई को बाहरी दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले दो बार ओलंपिक पद जीत चुके कुमार करीब तीन हफ्तों तक फरार रहे थे। दिल्ली की एक अदालत ने साथी पहलवान की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए 23 मई को कुमार और अजय को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। अदालत ने कहा था कि उनके खिलाफ लगे आरोप गंभीर प्रकृति के हैं और कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। इन दोनों को अब 29 मई को अदालत में पेश किया जाएगा। 

हत्या के मामले में पहलवान सुशील कुमार के ‘मीडिया ट्रायल’ को रोकने संबंधी याचिका पर सुनवाई पर सहमत 

युवा पहलवान की हत्या के मामले में पहलवान एवं ओलंपिक पद विजेता सुशील कुमार के मुकदमे को ‘‘सनसनीखेज” बनाने से मीडिया को रोकने और आपराधिक मामलों की रिपोर्टिंग के लिए नियम बनाने के लिये दायर याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय शुक्रवार को सुनवाई करेगा। इस मामले का बृहस्पतिवार को मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ के समक्ष उल्लेख किया गया। इस पर पीठ ने इस मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किए जाने की अनुमति दी। यह याचिका कानून के एक छात्र ने दायर की है। इसमें आरोप लगाया गया है कि छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद के कारण 23 वर्षीय पहलवान की मौत के सिलसिले में कुमार के खिलाफ चल रहे मामले में मीडिया की रिपोर्टिंग से कुमार का करियर और साख खराब हो रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement